Move to Jagran APP

Dengue Sting : स्वास्थ्य महकमा सक्रिय, देखना यह है कि कितने मच्छर मार सकेगी टीम Prayagraj News

जनपद में डेंगू का प्रकोप काफी दिनों से है। इसकी जद में आकर लोग इलाज करा रहे हैं। सीएम ने दस्‍तक अभियान चलाने का निर्देश दिया तो स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारी सक्रिय हुए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 01:12 PM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 01:12 PM (IST)
Dengue Sting : स्वास्थ्य महकमा सक्रिय, देखना यह है कि कितने मच्छर मार सकेगी टीम Prayagraj News
Dengue Sting : स्वास्थ्य महकमा सक्रिय, देखना यह है कि कितने मच्छर मार सकेगी टीम Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। स्वास्थ्य विभाग की टीम शनिवार से मच्छरों को मारने के लिए निकल रही है। यह टीम अपने आप ही अभियान नहीं शुरू कर रही, बल्कि सरकार की ओर से पेंच कसे जाने के बाद सक्रिय हुई है। सरकार के सख्त निर्देश के बाद स्वास्थ्य महकमा सक्रिय हो गया है। आनन-फानन में अगले 15 दिनों की रूपरेखा भी तैयार कर ली गई है डेंगू से निपटने की।

loksabha election banner

अब तक जनपद में करीब 700 डेंगू के मरीज मिल चुके हैं

डेंगू समेत अन्य मच्छरजनित बीमारियों का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। अब तक जनपद में करीब 700 डेंगू के मरीजों में इस रोग की पुष्टि हो चुकी है। लगातार मरीजों की संख्या में वृद्धि भी हो रही है। डेंगू से जनपद में मौत भी हो चुकी है। इतना सब होने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की कुंभकर्णी निद्रा नहीं टूटी। इस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सभी जिम्मेदार अधिकारियों को दस्तक अभियान चलाने का निर्देश दिया। जनपद में एसीएमओ समेत एएनएम और आशा कार्यकर्ताओं को भी लगा दिया गया है। एंटी लार्वा दवा के छिड़काव के साथ फागिंग कराने के लिए अलग-अलग टीमें लगाई गई हैं। यह जिम्मेदारी सभी विभागों को दी गई है, जिसका नोडल स्वास्थ्य विभाग होगा। दस्तक अभियान में जिला प्रशासन के साथ ही स्कूल-कॉलेज और ग्राम प्रधानों का भी सहयोग लिया जाएगा।

ये अधिकारियों की की गई है तैनाती

स्वास्थ्य विभाग ने पर्यवेक्षण अधिकारी के रूप में डॉ. मीशम जैदी, अरविंद गुप्ता, डॉ. एएन मिश्रा, डॉ.ऋषि सहाय, डॉ. अरूण कुमार, सत्येंद्र सिंह, डॉ. चंदन लाल, डॉ. अनिल संथानी, डॉ. गणेश प्रसाद और डॉ. महानंद को तैनात किया गया है। इसके अलावा डॉ. रविंद्र त्यागी मेला क्षेत्र के आसपास की आबादी वाले क्षेत्रों में मच्छररोधी कार्यक्रम संचालित करेंगे। सभी कार्यक्रमों का संचालन नोडल अधिकारी डॉ. विमलकांत वर्मा व कार्यक्रम अधिकारी डॉ. केपी द्विवेदी द्वारा संचालित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.