Move to Jagran APP

नैनी की बंद कंपनियों का जल्‍द ही होगा पुनरोद्धार Prayagraj News

उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रयागराज धान के कटोरा के रूप में जाना जाता है लेकिन पिछली सरकारों ने इस पर ध्यान नहीं दिया। प्रदेश सरकार राइस मिल लगाने के लिए 25 फीसद तक सब्सिडी दे रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 28 Sep 2019 10:44 AM (IST)Updated: Sat, 28 Sep 2019 10:44 AM (IST)
नैनी की बंद कंपनियों का जल्‍द ही होगा पुनरोद्धार Prayagraj News
नैनी की बंद कंपनियों का जल्‍द ही होगा पुनरोद्धार Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन: प्रदेश सरकार प्रयागराज को धार्मिक के साथ आर्थिक राजधानी बनाना चाहती है। इसके मद्देनजर औद्योगिक क्षेत्र, नैनी की बंद कंपनियों का सरकार पुनरोद्धार करेगी। इसको लेकर सरकार बेहद गंभीर है। यह बातें सर्किट हाउस में उत्तर प्रदेश व्यापारिक कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता ने प्रेसवार्ता में कहीं।

prime article banner

उन्होंने कहा कि एक जमाने में नैनी के उद्योगों से 10 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलता था। उसी तरह की स्थिति फिर से लाने की कोशिश सरकार की है। बीमार कंपनियों को चालू करने के लिए बिजली कनेक्शन पर आने वाले खर्च पर 50 फीसद की सब्सिडी दी जाएगी। सरकार इन कंपनियों को जल्‍द से जल्‍द पुनर्जिवित करने में लगी है।

उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रयागराज धान के कटोरा के रूप में जाना जाता है, लेकिन पिछली सरकारों ने इस पर ध्यान नहीं दिया। प्रदेश सरकार राइस मिल लगाने के लिए 25 फीसद तक सब्सिडी दे रही है। उन्होंने कहा कि वाणिज्यकर विभाग के अधिकारी अब अपने विवेक से कोई निर्णय नहीं ले सकते हैं। सरकार ने व्यापारियों के हित में यह भी निर्णय लिया है। भ्रष्टाचार पर नियंत्रण के लिए गल्ला मंडी की व्यवस्था ऑनलाइन कर दी गई है। कहा कि किसी भी अधिकारी की भ्रष्टाचार में संलिप्तता पाई जाएगी तो उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। पूर्व जिलाध्यक्ष रामरक्षा द्विवेदी, जिला मीडिया प्रभारी भाजपा संतोष त्रिपाठी, प्रदेश मंत्री भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा विभवनाथ भारती, मुरारी लाल अग्रवाल, अश्विनी पटेल, आशीष पाल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.