प्रयागराज, जेएनएन :  शहर में सीबीएसई के कई स्कूल खुल गए। एमएल कान्वेंट ग्र्रुप के सभी स्कूल व शिवकुटी में नारायण आश्रम स्थित महाप्रभु पब्लिक स्कूल में बच्चे स्कूल आए। हालांकि अभी कक्षा नौ से 12 तक की कक्षाएं शुरू की गई हैं। 

महाप्रभु पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य रविंदर बिरदी ने बताया कि गर्मी की वजह से स्कूल जल्दी बंद कर दिया गया था, इसलिए कुछ दिन पहले कक्षाएं शुरू कर दी गई हैं ताकि कोर्स पूरा हो सके। हालांकि टैगोर पब्लिक स्कूल समेत शहर में सीबीएसई के तमाम अन्य स्कूलों में अभी गर्मी की छुïट्टी चल रही है। ये स्कूल एक जुलाई से खुलेंगे। केंद्रीय स्कूल भी हफ्ते भर पहले ही खुल चुके हैं।

परिषदीय स्कूलों में शुरू की गई तैयारी:

 मुख्यमंत्री के आदेश के अनुपालन में समय से छह दिन पहले परिषदीय विद्यालय खुल गए। शिक्षकों और रसोइयों ने विद्यालय में सफाई कराई। वे बच्चों के आने से पहले व्यवस्था दुरुस्त करने में लगे रहे। समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कक्षा एक से आठ तक के स्कूल 25 जून से खोलने के  लिए कहा था। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने भी इस बाबत सभी खंड शिक्षाधिकारियों को आदेश जारी कर दिया था। मंगलवार को नगर और ग्र्रामीण क्षेत्रों में स्कूल खुले और वहां बच्चों के पठन-पाठन के लिए अनुकूल माहौल बनाने की तैयारी की जाने लगी। कक्षाओं में झाड़ू लगाए गए, आदर्श विद्यालयों में स्टूल बेंच साफ किए गए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस