Move to Jagran APP

इविंग क्रिश्चियन कॉलेज में कक्षा प्रतिनिधियों ने ली शपथ Prayagraj News

द्वितीय चरण में छात्रसंघ के पदाधिकारियों के लिए अपराह्न एक बजे से चार बजे तक नामांकन भी था। हालांकि केवल एक प्रत्याशी ने सांस्कृतिक मंत्री के पद पर नामांकन किया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 06:12 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 10:08 PM (IST)
इविंग क्रिश्चियन कॉलेज में कक्षा प्रतिनिधियों ने ली शपथ Prayagraj News
इविंग क्रिश्चियन कॉलेज में कक्षा प्रतिनिधियों ने ली शपथ Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन : ईसीसी के टुकर हाल में 192 कक्षा वर्ग प्रतिनिधियों को प्राचार्य डॉक्टर अरुण मोजेस ने शपथ दिलाई। इसी के साथ मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. उमेश प्रताप सिंह ने निर्वाचन मंडल के गठन की घोषणा की। प्राचार्य ने सभी कक्षा प्रतिनिधियों को बधाई देते हुए कहाकि महाविद्यालय के विकास के लिए सभी मिलकर कार्य करेंगे।

loksabha election banner

मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. उमेश प्रताप सिंह ने निर्वाचित प्रतिनिधियों से कहा कि वह अपने कार्य और व्यवहार से नया मापदंड स्थापित करें। इसके बाद सभी कक्षा प्रतिनिधियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किये गए। इस दौरान उप निर्वाचन अधिकारी डॉ. जस्टिन मसीह, चीफ प्रॉक्टर डॉ. थॉमस अब्राहम, सहायक निर्वाचन अधिकारी डॉ. प्रचेतस शास्त्री और डॉ. प्रेम प्रकाश सिंह आदि उपस्थित थे। द्वितीय चरण में छात्रसंघ के पदाधिकारियों के लिए अपराह्न एक बजे से चार बजे तक नामांकन भी था। हालांकि, केवल एक प्रत्याशी ने सांस्कृतिक मंत्री के पद पर नामांकन किया। अब बुधवार को सुबह दस बजे से एक बजे तक नामांकन होगा। अपराह्न दो बजे से तीन बजे तक नाम वापसी होगी। शाम चार बजे वैध प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी। छात्रसंघ पदाधिकारियों का चुनाव 25 अक्टूबर को होगा।

इविवि में पीजी शिक्षा परिषद का गठन :

इलाहबाद विश्वविद्यालय के शिक्षा शास्त्र विभाग में  परास्नातक स्तरीय सांस्कृतिक समिति 'पीजी शिक्षा परिषद का गठन किया गया। इसके लिए विभाग में उच्च शिक्षा की चुनौतियां विषय पर संभाषण का आयोजन किया गया और उनकी अभिव्यक्ति के आधार पर चयन हुआ। विभाग के शिक्षकों ने निर्णायक मंडल की भूमिका का निर्वहन किया। इस दौरान संदीप त्रिपाठी को सचिव, नित्या गुरांग को उप सचिव, अंजना मिश्रा व संस्कृति केसरी को सह सचिव चुना गया। इसके अलावा कक्षा प्रतिनिधियों का भी चयन किया गया। इसमें एमएड तृतीय समेस्टर से जया कुशवहा व प्रसून श्रीवास्तव, एमएड प्रथम समेस्टर से शिवराज मिश्रा व उपासना सिंह, एमए तृतीय समेस्टर से नितीश यादव व मोहिनी तथा एमए प्रथम समेस्टर से निशा यादव व सूर्यजीत सिंह का चयन किया गया। पीजी शिक्षा परिषद का उद्देश्य छात्रों को ऐसा मंच प्रदान करना है, जिसके द्वारा वह विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सृजन शीलता की अभिव्यक्ति कर सकें। इस अवसर पर विभागाध्यक्ष प्रो. धनंजय यादव ने छात्रों को संबोधित करते हुए उनसे विभाग की सांस्कृतिक समिति की  गौरवपूर्ण परंपरा को आगे बढ़ाने का आह्वान किया। कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन पीजी शिक्षा परिषद की अध्यक्ष डॉ. आकांक्षा सिंह ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.