Move to Jagran APP

पं.नेहरू की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण करने पहुंचे कांग्रेसियों की पुलिस से झड़प Prayagraj News

कांग्रेसियो ने बालसन चौराहा स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचें थे। तभी वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने उनको वापस लौटने को कहा। इस पर कांग्रेसियो की पुलिस से नोकझोंक भी हुई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 05:04 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 05:04 PM (IST)
पं.नेहरू की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण करने पहुंचे कांग्रेसियों की पुलिस से झड़प Prayagraj News
पं.नेहरू की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण करने पहुंचे कांग्रेसियों की पुलिस से झड़प Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। पंडित नेहरू की पुण्‍यतिथि पर बुधवार को बालसन चौराहे पर स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्‍यार्पण करने पहुंचे कांग्रेसियों और पुलिस से नोंकझोक हो गई। पुलिस ने उन्‍हें शारीरिक दूरी के पालन का हवाला देते हुए प्रतिमा तक जाने से रोका। इस पर कार्यकर्ताओं की पुलिस से कहासुनी होने लगी। कांग्रेस कार्यकर्ता शारीरिक दूरी का पालन करते हुए प्रतिमा पर माल्‍यार्पण करने पर अडिग थे। सूचना पर कई थानों की फोर्स और पुलिस अफसर पहुंच गए। हालांकि तब तक कांग्रेस कार्यकर्ता माल्‍यार्पण कर जा चुके थे। 

loksabha election banner

पंडित नेहरू ने देश को आजादी दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी

देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की 56वीं पुण्यतिथि पर उनके पैतृक आवास आनंद भवन पर पहुंचे कांग्रेसियों ने फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। जिला और शहर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में कहा कि नेहरू जी ने देश को आज़ादी दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।  आधुनिक भारत के निर्माता जवाहरलाल नेहरू थे। लेकिन वर्तमान सरकार नेहरू जी के प्रति लोगो में नफरत बांटने का काम कर रही है। वहीं, आनंद भवन में पं नेहरू की चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद कांग्रेसियो ने बालसन चौराहा स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचें थे। तभी वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने उनको वापस लौटने को कहा। इस पर कांग्रेसियो की पुलिस से नोकझोंक भी हुई। लेकिन कांग्रेसियो ने शारीरिक दूरी बनाते हुए प्रतिमा पर माल्यार्पण करने की बात पर अड़ गये। कुछ ही देर में मौके पर भारी पुलिस फोर्स पहुँच गई तब तक कांग्रेसी नेहरू की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण कर वहां से जा चुके थे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.