Move to Jagran APP

Lockdown in Prayagraj : दूसरे दिन भी शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों के बाजारों में रहा सन्‍नाटा, कारोबार प्रभावित

लॉकडाउन कल यानी सोमवार की सुबह पांच बजे तक रहेगा। लॉकडाउन के दूसरे दिन रविवार को भी बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। मेडिकल स्टोर दूध की ही दुकानें खुलीं बाकी की दुकानें बंद रहीं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 07:03 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 07:03 PM (IST)
Lockdown in Prayagraj : दूसरे दिन भी शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों के बाजारों में रहा सन्‍नाटा, कारोबार प्रभावित
Lockdown in Prayagraj : दूसरे दिन भी शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों के बाजारों में रहा सन्‍नाटा, कारोबार प्रभावित

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है। इसी कड़ी में दो दिन का लॉकडाउन किया गया। शनिवार के बाद आज रविवार को भी लॉकडाउन में शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों के बाजार बंद रहे। लोग घरों से बेवजह बाहर नहीं निकले। जो निकले भी उन्‍हें पुलिस ने रोककर बाहर निकलने का कारण पूछा। जिसका कारण सही था, उसे जाने दिया। बेवजह सड़क पर घूमने वालों को दिक्‍कत रही। लॉकडाउन से जिले का व्‍यापार भी प्रभावित रहा।

loksabha election banner

सोमवार की सुबह पांच बजे तक रहेगा लॉकडाउन

लॉकडाउन कल यानी सोमवार की सुबह पांच बजे तक रहेगा। लॉकडाउन के दूसरे दिन रविवार को भी बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। सिर्फ मेडिकल स्टोर, दूध की ही दुकानें खुलीं बाकी की दुकानें बंद रहीं। कुछ ने चोरी-छिपे दुकानें भी खोलीं। शहर के चौक, कोठापार्चा, सुलेमसराय, तेेलियरगंज, सिविल लाइंस आदि इलाकों के बाजार की दुकानें बंद रहीं। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। हर चौराहे पर सिर्फ पुलिस ही नजर आई। मुहल्लों में जनरल स्टोर की दुकानें जरूर खुलीं, लेकिन दुकानदारों ने आधा शटर गिरा रखा था। जैसे ही पुलिसकर्मियों की आने की जानकारी मिलती पूरा शटर नीचे कर दिया जाता। साउथ मलाका, मधवापुर, गऊघाट सब्जी मंडी बंद रही। नैनी की फूलमंडी में भी सन्नाटा पसरा रहा। यही आलम गांव का भी रहा।

ग्रामीण अंचल के भी बाजार बंद रहे

वहीं गंगापार के सहसों, फूलपुर, सोरांव, मऊआइमा, होलागढ़, लालगापोलगंज, नवाबगंज, कौडि़हार, फाफामऊ, हंडिया, सैदाबाद, बरौत, प्रतापपुर में भी सन्नाटे का आलम रहा। यमुनापार की बात करें तो शंकरगढ़, लोहगरा, जसरा, नैनी, मेजा, सिरसा, कोरांव, मांडा, करछना आदि स्थानों पर भी दुकानें बंद रहीं। यहां भी सड़कों पर लोग नजर नहीं आए।

लॉकडाउन से 40 करोड़ का कारोबार प्रभावित

इलाहाबाद गल्ला तिलहन व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश केसरवानी ने बताया कि मुट्ठीगंज में गल्ला की एक भी दुकानें नहीं खुली थीं। प्रयाग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष मो. कादिर का कहना है कि रविवार को रोशनबाग, सुलेमसराय, कटरा, प्रीतमनगर, कटरा, तेलियरगंज, अल्लापुर और दारागंज के बाजार खुलते थे। इससे प्रतिदिन का करीब 30 फीसद कारोबार होता था। शहर में हर रोज औसतन लगभग डेढ़ से दौ सौ करोड़ रुपये का कारोबार होता है। उस हिसाब से रविवार को बाजार बंद होने से करीब 40 से 50 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ है।

ठेले पर बिकीं सब्जियां और फल

सब्जी और फल मंडियां बंद होने से मोहल्लों में जगह-जगह सड़क किनारे ठेले पर फल एवं सब्जियां लोग बेचते रहे। लेकिन, फल और सब्जी लेने के लिए भी बहुत कम लोग ही घर से निकले। किसी जरूरी काम से घर से बाहर निकले लोग ही ठेले वालों से सब्जी और फल खरीदे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.