Move to Jagran APP

Coronavirus को लेकर अफवाहों पर ध्यान न दें, सावधानी बरतेंगे तो रहेंगे सुरक्षित Prayagraj News

अफवाहों पर स्वास्थ्य विभाग की सर्विलांस टीम हलकान हो रही है। शहर से लेकर गांव तक कुछ लोग यह अफवाह उड़ा रहे हैं कि कोरोना वायरस के पाजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मचा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 04:02 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 04:02 PM (IST)
Coronavirus को लेकर अफवाहों पर ध्यान न दें, सावधानी बरतेंगे तो रहेंगे सुरक्षित Prayagraj News
Coronavirus को लेकर अफवाहों पर ध्यान न दें, सावधानी बरतेंगे तो रहेंगे सुरक्षित Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस का प्रकोप शुरू होने के बाद से ही अफवाहों का बाजार गर्म है। कुछ लोग सिर्फ अफवाहों को वाट्सएप ग्रुप व अन्य सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। ऐसे में आप अफवाहों पर ध्यान न दें और सोशल मीडिया पर उडऩे वाले अफवाहों को नजरअंदाज करें, आप जागरूक हैं और सावधानी बरतेंगे तो पूरी तरह सुरक्षित रहेंगे।

loksabha election banner

सीएमओ ने कहा-अफवाह से दूर रहें

अफवाहों पर स्वास्थ्य विभाग की सर्विलांस टीम हलकान हो रही है। शहर से लेकर गांव तक कुछ लोग यह अफवाह उड़ा रहे हैं कि कोरोना वायरस के पाजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मचा है। सूचना पर जब टीम मौके पर पहुंच रही है तो पता चलता है कि संबंधित युवक में कोरोना होने के कोई लक्षण नहीं है। इस संबंध में सीएमओ डॉ. जीएस वाजपेई ने आम जनता से आह्वान किया है कि वह वह अफवाह से दूर रहें अभी तक कोई भी कोरोना को कोई पाजिटिव नहीं मिला है। 

कोरोना पाजिटिव होने की अफवाह पर खलबली

मुंबई से लौटे एक युवक को बुखार हुआ तो पूरे गांव में कोरोना पाजिटिव का अफवाह उड़ गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम व पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। जांच के लिए उसे अस्पताल भेजा गया। डॉक्टरों ने बताया कि संबंधित युवक को वायरल फीवर है। प्राथमिक इलाज के बाद उसे घर भेज दिया गया। फिर अफवाह उड़ी कि कोरोना वायरस से पीडि़त युवक की हंडिया में मौत हो गई है। इसी तरह शहर के अल्लापुर के एक मोहल्ले में एक युवक मुंबई से लौटा और उसे खांसी आने लगी। आस पास के लोग सहम गए लेकिन बाद में पता चला कि उसे कोई बीमारी नहीं है।

एसआरएन हास्पिटल की कमान डीएम ने संभाली

कोरोना वायरस से सतर्कता और सजगता को लेकर जिला प्रशासन अब फॉर्म में आ गया है। शहर के सभी बड़े अस्पतालों की जिम्मेदारी एडीएम रैैंक के अफसरों को सौंपी गई है जो वहां की सभी व्यवस्थाएं देखेंगे। वहीं एसआरएन अस्पताल की कमान खुद डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने संभाल रखी है। कोरोना वायरस को लेकर किसी व्यक्ति को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए सभी बड़े अस्पतालों में मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी गई है। बेली हास्पिटल की जिम्मेदारी एडीएम नजूल गंगाराम गुप्ता को, कॉल्विन अस्पताल की जिम्मेदारी एडीएम प्रशासन वीएस दुबे को सौंपी गई है।

नैनी के ईएसआइ अस्पताल की कमान एडीएम वित्त एवं राजस्व को

इसके अलावा नैनी स्थित ईएसआइ अस्पताल की कमान एडीएम वित्त एवं राजस्व एमपी सिंह संभालेंगे। वहां भी आइसोलेशन सेंटर बनाया जा रहा है। इसी तरह सीआरओ भानु प्रताप यादव को डफरिन की तथा एडीएम आपूर्ति जितेंद्र कुशवाहा को सैन्य अस्पताल की जिम्मेदारी दी गई है। एसडीएम सदर अजय नारायण सिंह को यूनाइटेड अस्पताल की कमान संभालेंगे। एडीएम वित्त एवं राजस्व ने बताया कि ये अफसर इन अस्पतालों में पूरे इंतजाम को देखेंगे। सैनिटाइज के साथ ही साफ-सफाई और चिकित्सकों व पैरा मेडिकल स्टॉफ के प्रबंध को भी देखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.