Move to Jagran APP

सीआइएसएफ हटी अब पुलिस के हवाले अक्षयवट की सुरक्षा

कुंभ समाप्‍त होने के बाद भी किला स्थित अक्षयवट के दर्शन को हजारों श्रद्धालु जुट रहे हैं। सीआइएसएफ हट गई है और इसकी सुरक्षा पुलि के हवाले है। संदिग्ध लोगों पर खुफिया एजेंसी की नजर है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 08:33 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 10:38 AM (IST)
सीआइएसएफ हटी अब पुलिस के हवाले अक्षयवट की सुरक्षा
सीआइएसएफ हटी अब पुलिस के हवाले अक्षयवट की सुरक्षा

प्रयागराज : मूल अक्षयवट की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) हट गई है। अब सुरक्षा की जिम्मेदारी कुंभ मेला पुलिस पर आ गई। सुरक्षा में कोई चूक न हो, इसके लिए पीएसी के जवानों को भी तैनात किया गया है। श्रद्धालुओं के सामानों की जांच लगेज स्कैनर से की जा रही है। संदिग्ध लोगों पर खुफिया एजेंसी भी नजर रख रही है।

loksabha election banner

कुंभ के बाद भी श्रद्धालुओं की भीड़ दर्शन को जुट रही

कुंभ मेला चार मार्च को समाप्त हो गया है लेकिन अभी भी रोजाना हजारों श्रद्धालु अक्षयवट का दर्शन लाभ ले रहे हैं। शनिवार को लगभग 20 और रविवार को एकादशी पर करीब 30 हजार से अधिक लोगों ने दर्शन किया है। सोमवार को भी अक्षयवट के दर्शन के लिए भीड़ जुटी थी। हालांकि आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के मद्देनजर सुबह के समय आम लोगों को दर्शन की अनुमति नहीं थी।  हजारों लोग यहां प्रतिदिन आ रहे हैं।

पुरुष और महिला पुलिसकर्मी ड्यूटी प्वाइंट पर तैनात

कहा जा रहा है कि कुंभ मेले में तैनात कुछ पुलिसकर्मियों को कार्यमुक्त कर दिया गया था, लेकिन श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए ही उन्हें वापस बुला लिया गया है। सुरक्षा के लिए ही अक्षयवट थाना बना हुआ है। डीआइजी कुंभ मेला केपी सिंह का कहना है कि मेला समाप्त होने पर सीआइएसएफ को वापस भेज दिया गया है। अब पीएसी और पुलिस पूरी तरह सुरक्षा में मुस्तैद है। पुरुष और महिला पुलिसकर्मियों को ड्यूटी प्वाइंट तैनात किया गया है।

श्रद्धालुओं की सुविधा का रखा जा रहा ख्याल

वहीं, थानाध्यक्ष अक्षयवट धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि अक्षयवट का दर्शन करने के लिए रोजाना विभिन्न प्रदेशों के लोग आ रहे हैं। उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो, इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.