प्रयागराज, जागरण संवाददाता। पंडित रामचंद्र मिश्र मेमोरियल पब्लिक स्कूल झलवा पीपलगांव में यातायात पुलिस द्वारा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि यातायात पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार दीक्षित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाचार्य आकाश मिश्र ने की। सीओ यातायात संत लाल सरोज, इंस्पेक्टर हरेंद्र सिंह, धूमनगंज इंस्पेक्टर तारकेश्वर राय मौजूद रहे। सभी ने बच्‍चों को यातायात के नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई।

स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया

कार्यक्रम में वरिष्ठ पार्षद अखिलेश सिंह, चंद्रशेखर ओझा, राजीव मिश्र, सुनील शुक्ला, सौरभ शुक्ला उपस्थित रहे। कार्यक्रम के प्रारंभ मे यातायात पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह को विद्यालय के प्रधानाचार्य आकाश मिश्र ने अंगवस्र एवम स्मृति चिह्न भेंट किया । इसके बाद विद्यालय के बच्चों ने देशभक्ति का एक गीत प्रस्तुत किया।

विद्यार्थियों को तेज वाहन न चलाने की दी हिदायत

कार्यक्रम में उपनिरीक्षक पवन पांडेय ने बच्चों को विस्तार से यातायात के नियमों जी जानकारी दी। वरिष्ठ पार्षद अखिलेश सिंह ने विद्यार्थियों को तेज वाहन न चलाने, सड़क पर हमेशा अपनी साइड में चलने की हिदायत दी। यातायात पुलिस अधीक्षक ने विद्यार्थियों को यातायात चिह्न के बारे में समझाया। सीट बेल्ट और हेलमेट का भी महत्व समझाया। साथ ही विद्यालय प्रबंधन को कार्यक्रम के लिए धन्यवाद भी दिया।

युवा जागरूक होंगे तो जनजागरण सफल होगा : सीओ ट्रैफिक

सीओ ट्रैफिक ने कहा युवा को जागरूक करने से जनजागरण का कार्य और तेजी से सफल होगा। इंस्पेक्टर हरेंद्र सिंह ने कहा कि प्रयागराज के विद्यालय, कालेज और बहुत से संस्थानों में यातायात पुलिस की टीम पहुंच कर जागरूकता का कार्यक्रम कर रही है। इस्पेक्टर धूमनगंज ने अपने विद्यालय के दिनों की याद करते हुए बच्चों को सुरक्षित यात्रा कैसे की जाए, इस पर चर्चा की। चंद्रशेखर ओझा ने युवाओं को देश का भविष्य बताया और सुरक्षित रहना बहुत जरूरी बताया। अतः धीमी गति से गाड़ी चलाएं और हेलमेट और सीट बेल्ट जरूर लगाएं।

अभिभावकों को भी जागरूक करने का किया आह्वान

प्रधानाचार्य आकाश मिश्र ने बच्चों को सभी के द्वारा बताई गई बातों का पालन करने को कहा। अभिभावकों को भी जागरूक करने का आह्वान किया। विद्यालय के निदेशक सुभाष मिश्रा ने यातायात पुलिस के इस जागरूकता के कार्यक्रम की सराहना की और सभी अतिथियों का धन्यवाद किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ। जितेंद्र पांडेय, सुशील सिंह, अमित मिश्रा, दिलीप द्विवेदी, सरोजिनी त्रिवेदी, चेतना चौहान आदि मौजूद रहीं।

Edited By: Brijesh Srivastava