Move to Jagran APP

बच्चे देश के शिल्पी, इन्हें संवारने की है आवश्यकता : मोती सिंह

प्रतापगढ़ के स्कूल के स्थापना दिवस समारोह में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप उर्फ मोती सिंह शामिल हुए। उन्होंने कहा कि बच्चे देश के शिल्पी हैं। इनकी शिक्षा में कोई कमी नहीं होनी चाहिए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 02:07 PM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 02:07 PM (IST)
बच्चे देश के शिल्पी, इन्हें संवारने की है आवश्यकता : मोती सिंह
बच्चे देश के शिल्पी, इन्हें संवारने की है आवश्यकता : मोती सिंह

इलाहाबाद : बच्चे देश के शिल्पी हैं। इनकी शिक्षा में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। यह बातें प्रदेश के कैबिनेट राजेंद्र प्रताप ¨सह मोती ¨सह ने प्रतापगढ़ के कटरा मेदनीगंज स्थित अनंत प्रसाद ¨सह इंटर कालेज के स्थापना दिवस की 104 वी वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम में कहीं।

loksabha election banner

विद्यालय की प्रगति आख्या प्रस्तुत करते हुए विद्यालय के प्रबंधक बालेंद्र ¨सह ने कहा कि आज विद्यालय स्नातकोत्तर की शिक्षा विद्यार्थियों को दे रहा है। स्वागत गीत के साथ छात्राओं ने अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। संचालन हरिहर ¨सह ने किया। दो परिवारों का मान बढ़ाती हैं बेटियां : आराधना

प्रतापगढ़ में लालगंज के पूरे हरिकिशुन स्थित सरोजनी कान्वेंट स्कूल में विभिन्न संकायों में सफल मेधावियों का सम्मान किया गया। मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना ने मेधावियों को सम्मानित करते हुए कहा कि भावी पीढ़ी को संस्कार और बहुआयामी शिक्षा दी जानी चाहिए। उन्होंने बेटियों की शिक्षा को समय की सबसे बड़ी अनिवार्य जरूरत बताया। कहा कि शिक्षित बेटियां एक परिवार का ही नहीं बल्कि दो परिवार का मान बढ़ाया करती हैं। इस दौरान विधायक ने विद्यालय में हुई चित्रकला प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों को स्मृति चिह्न तथा प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। इनमें शैलजा ¨सह को प्रथम, माही द्विवेदी को द्वितीय, अखंड प्रताप को तृतीय तथा प्राची ¨सह व वैष्णवी ¨सह को विधायक ने सांत्वना पुरस्कार दिया। अध्यक्षता विद्यालय के प्रबंधक अजय श्रीवास्तव व संचालन प्रधानाचार्या प्रियंका ¨सह ने किया। इस मौके पर ब्लाक प्रमुख सुरेंद्र ¨सह ददन, ज्ञानप्रकाश शुक्ल, बृजेश द्विवेदी, नीरज वर्मा, दिनेश यादव, दीप्ती ¨सह, सत्यम यादव आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.