प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पूरा देश एक साथ खड़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक अपील पर जहां उद्योगपतियों, खिलाडिय़ों, फिल्मी हस्तियों और आम नागरिकों ने सहयोग के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं वह काबिले तारीफ है। वहीं बच्‍चे भी देश पर आई विपदा से निपटने के लिए अपने स्‍तर से प्रयास कर रहे हैं। इन्‍हें नन्‍हें कोरोना फाइटर्स ही कहा जा सकता है। इन बच्चों ने भी पीएम केयर फंड के लिए अपनी सामर्थ्‍य के अनुसार आर्थिक सहयोग करने को अपने खजाने यानी गुल्लक को खोल दिया है।

गुल्‍लक में जमा रकम प्रधानमंत्री कोष में कर रहे हैं दान

प्रयागराज के स्टेनली रोड स्थित रुद्राक्षपुरम के रहने वाले अनुग्रह सिंह बताते हैं कि बेटी अनुष्का और बेटे युवराज सिंह लंबे समय से गुल्लक में एक-एक रुपये जुटा रहे हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना से लडऩे के लिए आम जनता से अपील की। इस पर दोनों बच्चों ने गुल्लक में जमा सात सौ रुपये में 300 रुपये पीएम केयर फंड के लिए दे दिया।

परिवार के लोग भी बच्‍चों का दे रहे हैं साथ

इसी तरह राजरूपपुर के डॉ. अविनाश श्रीवास्तव की बेटी अभिज्ञा कृष्णा ने भी मिट्टी के गुल्लक तोड़ दिया। उसमें से अभिज्ञा ने 100 रुपये फंड में दिया। प्रतापगढ़ के बाघराय निवासी डॉ. आरएस पांडेय के दोनों बेटे सक्षम और सौजन्य भी गुल्लक में जमा हुए पैसे में से 1100 रुपये फंड में जमा किया। परिवार वाले भी इसमें बच्चों का भरपूर सहयोग कर रहे हैं।

एएमए की ओर से पांच लाख का सहयोग

कोरोना वायरस की महामारी को देखते हुए इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन ने पांच लाख रुपये पीएम केयर्स फंड में जमा कर दिए हैं। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने निर्णय लिया है कि आगे भी हम लोग यथासंभव सहयोग करते रहेंगे। यह जानकारी एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉ. राधारानी घोष ने दी है। दूसरी ओर से कौडि़हार की ब्लाक प्रमुख सुनीता देवी यादव ने भी मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये जमा कराए हैं।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस