प्रयागराज, जागरण संवाददाता। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) आज शनिवार की शाम प्रयागराज में थे। वह शाम को यहां आए। सीएम योगी कौशांबी के सांसद विनोद सोनकर (Vinod Sonkar) के पिता स्व. अमरनाथ के त्रयोदशाह संस्कार में शामिल हुए। सांसद के पिता की तेरहवीं में शामिल होने के लिए कई अन्‍य दिग्‍गज नेता भी आज संगम नगरी में हैं। शहर के प्रीतमनगर कालोनी में सांसद का घर है।

बमरौली एयरपोर्ट से सांसद के आवास कार से पहुंचे सीएम योगी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से शनिवार शाम स्टेट प्लेन से प्रयागराज के बमरौली एयरपोर्ट पहुंचे। बमरौली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सीएम योगी कार से कौशांबी के सांसद विनोद सोनकर के आवास पहुंचे, जहां उनके पिता के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। सांसद विनोद सोनकर का आवास शहर के प्रीतमनगर कालोनी में है। यहां के दुर्गा पूजा पार्क में आयोजित भोज समारोह में भी मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ शामिल हुए। वह लगभग एक घंटे बाद स्‍टेट प्लेन से ही लखनऊ रवाना हो गए।

सीएम के आगमन को लेकर सुरक्षा व्‍यवस्‍था : मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के प्रयागराज आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के तगड़े प्रबंध किए गए थे। उनके आगमन से पूर्व एडीजी प्रेमप्रकाश, आइजी राकेश कुमार सिंह, एसएसपी शैलेष पांडेय समेत कई अफसरों ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था। मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत, डीएम संजय कुमार खत्री ने भी मौके पर जाकर व्यवस्थाएं देखी थी।

भाजपा के राष्‍ट्रीय महासचिव व कई मंत्री भी होंगे शामिल : सांसद विनोद सोनकर के पिता की तेरहवीं में मुख्यमंत्री योगी के अलावा भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्त नंदी, राज्य मंत्री गिरीश चंद्र यादव समेत कई मंत्री भी शामिल होंगे। भोज में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी, नेता और कार्यकर्ता भी शामिल होने पहुंचे हैं। कौशांबी के सांसद इस समय भाजपा के राष्ट्रीय सचिव हैं। शनिवार दोपहर से उनके आवास पर श्रद्धांजलि देने वालों की भीड़ जुटने लगी थी। इसमें प्रयागराज और कौशांबी के साथ प्रदेश के दूसरे जनपदों के भी लोग भी शामिल रहे।

Edited By: Brijesh Srivastava

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट