प्रयागराज : लोक सभा चुनाव के दौरान कोई खलल न पैदा हो, इसके लिए जिले में 40 स्थानों पर चेक पोस्ट बनाई जाएगी। 50-50 मीटर की दूरी पर बैरियर भी लगाया जाएगा। चेक पोस्ट पर पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों की तैनाती की जाएगी।

आइजी, डीईओ व एसएसपी ने मातहतों संग बैठक की

आइजी मोहित अग्रवाल, जिला निर्वाचन अधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी व एसएसपी अतुल शर्मा ने मातहतों के साथ बैठक की। पुलिस लाइन सभागार में एडिशनल एसपी, सीओ और थानेदारों को आचार संहिता का पालन कराने के निर्देश दिए गए। आइजी ने अवैध शराब अड्डों को नष्ट करने, बदमाशों की गिरफ्तारी और असलहा जमा कराने समेत अन्य एहतियातन कार्रवाई में सुस्ती पर नाराजगी जताते हुए कहा कि आचार संहिता लागू हुए 48 घंटे हो गए हैं। ऐसे में अब कार्रवाई न करने पर संबंधित पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

कहा, कर्मी सोशल मीडिया पर राजनीतिक पोस्ट, टिप्पणी न करें

पुलिस अधिकारियों ने यह भी कहा कि सोशल मीडिया पर कोई भी कर्मचारी राजनीतिक पोस्ट या टिप्पणी न करें और न ही उसे लाइक करें। सोशल मीडिया के जरिए उन्माद फैलाने वालों पर भी कड़ी नजर रखें। पोस्टर-बैनर को तत्काल हटाने और दोबारा लगाने वालों के विरुद्ध मुकदमा लिखने के भी निर्देश दिए गए।

वीवीपैट के बारे में प्रधानाचार्य समेत शिक्षकों ने ली जानकारी

जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में मंगलवार को स्कूलों के प्रधानाचार्य, शिक्षकों और कर्मचारियों को स्वीप टीम ने ईवीएम और वीवीपैट में बारे में विस्तृत जानकारी दी। स्वीप के सहायक प्रभारी अधिकारी डॉ निरंजन सिंह ने ईवीएम के इतिहास, टेक्निकल एक्सपर्ट कमेटी की सिफारिशें, टेक्निकल सिक्योरिटी, प्रशासनिक सुरक्षा, ईवीएम को लेकर शिकायतें और ईवीएम से संबंधित माननीय उच्च न्यायालय एवं सर्वोच्च न्यायालय के  निर्णय और वीवीपैट के बारे में विस्तार से बताया। इस अवसर पर सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक सोमारू प्रधान, बीएस यादव, प्रधानाचार्य सभापति तिवारी, मनीष श्रीवास्तव, प्रभाकर त्रिपाठी, इंदु त्रिपाठी, रामकिंकर द्विवेदी आदि उपस्थित रहे।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस