प्रयागराज : प्रयागराज से नई दिल्ली जा रही प्रयागराज एक्सप्रेस में 20 अप्रैल को जेएनयू की छात्रा से छेड़छाड़ करने के आरोपित टीटीई संतोष कुमार को चार्जशीट सोमवार को दी जाएगी। इससे पहले उसका निलंबन समाप्त कर दिया गया है। टीटीई को 45 दिन के भीतर चार्जशीट का जवाब देना होगा। इस दौरान उसे न्यायालय जाने की छूट होगी। ट्रेन में छेड़छाड़ मामले की जांच जीआरपी अलीगढ़ अपने स्तर पर भी कर रही है। 

छात्रा से ट्रेन में टीटीई ने की थी छेड़छाड़ 

19 अप्रैल की आधी रात में पूर्वा एक्सप्रेस कानपुर स्टेशन के पास रूमा में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इसके कारण 20 अप्रैल को इलाहाबाद जंक्शन से चलने वाली कई ट्रेनें निरस्त हो गई थीं। हमसफर के निरस्त होने पर लूकरगंज की रहने वाली जेएनयू की छात्रा प्रयागराज एक्सप्रेस से नई दिल्ली जा रही थी। कानपुर के बाद टीटीई ने उससे छेड़छाड़ की। छात्रा ने फोन करके अपने इंस्पेक्टर पिता को इसकी जानकारी दी। छात्रा के पिता मेरठ में तैनात हैं तो उन्हें अलीगढ़ जीआरपी में इसकी शिकायत की। 

अलीगढ़ जीआरपी ने टीटीई के खिलाफ छेड़छाड़ का केस दर्ज किया

शिकायत पर अलीगढ़ स्टेशन पर जीआरपी ने टीटीई को एस-3 कोच में ढूंढा, लेकिन वह नहीं मिला। अलीगढ़ जीआरपी ने टीटीई के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कर दिया। 22 अप्रैल को डीआरएम कार्यालय ने टीटीई को निलंबित कर दिया। उसके बाद मामले की प्रारंभिक जांच कराई गई। उसके आधार पर सोमवार को टीटीई को डीआरएम कार्यालय में बुलाकर चार्जशीट दी जाएगी। इसके पहले टीटीई का निलंबन समाप्त किया जाएगा। 

बोले इलाहाबाद मंडल के जनसंपर्क अधिकारी

इलाहाबाद मंडल के जनसंपर्क अधिकारी सुनील कुमार गुप्ता का कहना है कि प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के आधार पर सोमवार को टीटीई को चार्जशीट दी जाएगी। उसे फील्ड के काम से हटाकर कार्यालय से संबंद्ध किया जाएगा।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस