Move to Jagran APP

माफिया अतीक अहमद के खिलाफ बुधवार को दाखिल होगी चार्जशीट Prayagraj news

मुकदमे में अतीक का बयान अहमदाबाद जेल में जाकर लिया गया था और अब विवेचना पूरी हो चुकी है। मंगलवार को चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी थी लेकिन कुछ कारण से नहीं हो सकी। अब बुधवार को आरोप पत्र पेश किया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 06:58 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 06:58 PM (IST)
माफिया अतीक अहमद के खिलाफ बुधवार को दाखिल होगी चार्जशीट Prayagraj news
धमकी के मुकदमे में पुलिस बुधवार को चार्जशीट दाखिल करेगी।

प्रयागराज, जेएनएन। अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद के खिलाफ पुलिस ने फिर कार्रवाई तेज कर दी है। धूमनगंज थाने में कायम धमकी के मुकदमे में पुलिस बुधवार को चार्जशीट दाखिल करेगी। इसकी तैयारी पुलिस कर चुकी है। सोमवार को कैंट पुलिस ने अपहरण की कोशिश, धमकी के मुकदमे में अतीक समेत छह के खिलाफ आरोप पत्र पेश किया था।

loksabha election banner

धमकाने का है मुकदमा

पुलिस के मुताबिक चकिया मुहल्ले में रहने वाले नबी अहमद को हत्या के मुकदमे में गवाही न देने के लिए डराया-धमकाया जा रहा था। कुछ माह पहले नबी को रास्ते में चार युवकों ने रोक लिया और धमकाया कि वह लोग अतीक अहमद व उनके शूटर तोता के कहने पर आए हैं। अगर मुकदमे में गवाही दी तो जान से मार दिए जाओगे। इससे परेशान नबी ने धूमनगंज थाने में पूर्व सांसद समेत कई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। प्रकरण के विवेचना दारोगा भानुचंद्र कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मुकदमे में अतीक का बयान अहमदाबाद जेल में जाकर लिया गया था और अब विवेचना पूरी हो चुकी है। मंगलवार को चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी थी, लेकिन कुछ कारण से नहीं हो सकी। अब बुधवार को आरोप पत्र पेश किया जाएगा। अतीक अहमद के खिलाफ धूमनगंज और कैंट थाने में दर्ज कई मुकदमों की विवेचना तीन साल से लंबित थी। मगर माफिया का बयान लेने के बाद पुलिस ने विवेचना को निस्तारित करते हुए अब कार्रवाई तेज की गई है।

देवरिया जेल कांड में प्रापर्टी डीलर का बयान दर्ज

देवरिया जेल में पिटाई और अपहरण कर 15 लाख की रंगदारी मांगने के मुकदमे में पीड़ति प्रापर्टी डीलर जैद खालिद का बयान मंगलवार को मजिस्ट्रेट के सामने हुआ। पुलिस का कहना है कि 164 का बयान होने से अतीक के विरुद्ध कार्रवाई करने में मजबूती होगी। धूमनगंज थाना क्षेत्र के बमरौली निवासी प्रापर्टी डीलर जैद को अगवा कर देवरिया जेल ले जाया गया था, जहां अतीक ने पीटा था। इस घटना के बाद अतीक के ड्राइवर समेत अन्य ने जैद का अपहरण कर 15 लाख की रंगदारी मांगा था। इन दोनों मामले में पीड़ति ने पूर्व सांसद समेत कई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

सीओ का है कहना

सीओ सिविल लाइंस अजीत सिंह चौहान का कहना है कि मुकदमे की विवेचना पूरी होने के बाद अतीक समेत अन्य आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा रही है। देवरिया जेल में पिटाई करने व अपहरण के मुकदमे में मुकदमा वादी का बयान मजिस्ट्रेट के सामने कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.