प्रयागराज, जेएनएन। प्रशासन लगातार लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों से न निकलने की सलाह दे रहा है। इसके बाद भी कुछ ऐसे लोग हैं, जो इसका पालन नहीं कर रहे हैं ओर बिना वजह सड़काें पर टहलते नजर आ रहे हैं। ऐसे में इनसे निपटने के लिए पुलिस सख्‍त हो गई है। इसके लिए ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है।

सड़कों पर पुलिस की सख्‍ती

जुमे की नमाज के दौरान लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पूरे शहर और ग्रामीण इलाके में भी पुलिस बल ने खासी सख्ती बरती। एडीजी समेत सभी पुलिस अधिकारी खुद सड़क पर रहे। थानेदार और सीओ सड़कों के साथ ही गलियों में भी घुसकर लोगों को खदेड़ते रहे। कई लोगों को पकड़ा गया। इस दौरान पुराने मुहल्लों में ड्रोन से निगरानी की गई। कुछ लोगों को चिह्नित भी किया गया।

नमाज घरों मं अदा करने की सख्‍त हिदायत

प्रयागराज में लॉक डाउन लागू होने के 12 दिन बाद पुलिस ने खासी कड़ाई की। वैसे तो पिछले जुमे पर ही शहर काजी समेत अन्य मौलाना लोगों से अपील कर चुके थे कि नमाज घर पर अदा की जाए। सरकार के निर्देश का पालन करें। तब्लीगी जमात के मरकज से कोरोना वायरस फैलने के मामले के बाद भी धर्म गुरुओं ने दोबारा लोगों से अपील की कि लोग सरकारी दिशा निर्देशों पर अमल करें। इन अपीलों और पुलिस की सख्ती का असर रहा कि दिन में सड़कों पर लोगों ने निकलने से परहेज किया। जो निकले भी उन्हें पुलिस की चेतावनी और डंडे का सामना करना पड़ा। एडीजी जोन प्रेम प्रकाश समेत सभी पुलिस अधिकारी सुबह से ही सक्रिय रहे। जगह-जगह पर पुलिस बल ने सड़क पर डंडा फटकारा।

पुराने शहर में ड्रोन कैमरे से हो रही निगरानी

पुलिस का खास जोर पुराने शहर के खुल्दाबाद, अटाला, अतरसुइया, रानी मंडी, दरियाबाद, करेली, गौस नगर, चकिया, राजरूपपुर, राजापुर, सादियाबाद, करेलाबाग, रसूलपुर, मेंहदौरी जैसे मोहल्लों में रहा जहां लोग घरों से निकल गलियों में एकत्र हो रहे हैं। शाहगंज, कोतवाली, अटाला, रोशनबाग इलाके में ड्रोन कैमरों के जरिए निगरानी की गई।

घर से बाहर निकलने वाले होंगे चिह्नित

शाहगंज थानाध्यक्ष बृजेश सिंह ने बताया कि ड्रोन से वीडियोग्राफी भी की गई ताकि घर से निकले लोगों को चिह्नित किया जा सके। फिर इन सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने चेकिंग के दौरान कई गाडिय़ों का चालान और सीज भी किया।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस