प्रयागराज, जागरण संवाददाता। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर इस बार 12वीं के नतीजे घोषित किए हैं। यही वजह है कि बोर्ड की तरफ से टॉपरों की सूची नहीं जारी की गई। आंतरिक मूल्यांकन से मिले नंबरों से जो छात्र संतुष्ट नहीं होंगे उन्हें परीक्षा में बैठने का भी अवसर दिया जाएगा।

98.6 प्रतिशत अंक के साथ सौम्या, अंशित और अदिति भी अव्वल

अलग अलग स्कूलों के नतीजे देखें तो डीपीएस की छात्रा आस्था पटेल ने 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर बढ़त बनाई है। इसी विद्यालय की सौम्या यादव ने 98.6 प्रतिशत अंक के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है। महर्षि पतंजलि विद्यामंदिर के अंशित श्रीवास्तव व टैगोर पब्लिक स्कूल की अदिति केसरवानी को भी 98.6 प्रतिशत अंक मिले हैं। दोनों विद्यार्थियों ने अपने स्कूल में टॉप किया है।

मैत्रेयी सोमवंशी और अंशिता को मिले 98.4 प्रतिशत अंक

डीपीएस की मैत्रेयी सोमवंशी को 98.4 प्रतिशत अंक मिले हैं। इतने ही अंक महर्षि पतंजलि की अंशिता त्रिपाठी को भी मिले हैं। उधर टैगोर पब्लिक स्कूल की कन्नगी त्रिपाठी ने 98.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में दूसरा स्थान प्राप्त किया। केंद्रीय विद्यालय न्यू कैंट के अंशप्रीत ने 97.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपने स्कूल में टॉप किया है। दूसरे स्थान पर लाइबा 95.8 और दिव्यांशु 95.6 प्रतिशत अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहीं। केंद्रीय विद्यालय ओल्ड कैंट में तृषा त्रिपाठी 97.8 प्रतिशत अंक के साथ अपने विद्यालय में अव्वल रहीं। यहां की दक्ष्यानी श्रीवास्तव और श्वेता प्रजापति को 96.6 प्रतिशत अंक मिले हैं। प्रधानाचार्य राजीव कुमार तिवारी ने बताया कि 10 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। उधर, एमवी कान्वेंट इंटर कॉलेज में स्वीकृति शुक्ला ने 97.60 प्रतिशत अंक के साथ परचम लहराया। जब कि एमएल कान्वेंट में 95.6 प्रतिशत अंक के साथ अनमोल त्रिपाठी अव्वल रहे। इविंग क्रिश्चियन पब्लिक स्कूल में कायनात रहमानी ने 94.8 और मनीश गुप्त ने 94.4 प्रतिशत अंक के साथ अपने अपने वर्ग में बढ़त बनाई।

Edited By: Ankur Tripathi