Move to Jagran APP

CBI Investigation: महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में सीबीआइ ने कई संतों से की पूछताछ

CBI Investigation श्रीमठ बाघम्‍बरी गद्दी से जुड़े लोगों का कहना है कि सीबीआइ के अफसर कथित आपत्तिजनक वीडियो से लेकर महंत और आनंद गिरि के बीच विवाद के बारे में संतों से जानकारी ली। अधिकारियों ने आत्महत्या व हत्या को केंद्र बिंदु में रखकर ही छानबीन की।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 07 Oct 2021 01:34 PM (IST)Updated: Thu, 07 Oct 2021 01:34 PM (IST)
CBI Investigation: महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में सीबीआइ ने कई संतों से की पूछताछ
महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्‍ध मौत की जांच कर रही सीबीआइ टीम ने हरिद्वार से आए शिष्यों से सवाल-जवाब किया।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज के श्रीमठ बाघम्‍बरी गद्दी में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्‍ध मौत हुई थी। महंत के मृत्यु मामले की जांच कर रही केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) की टीम एक बार फिर श्रीमठ बाघम्बरी गद्दी पहुंची। यहां कई संतों से पूछताछ करने के साथ ही हरिद्वार से आए महंत के कुछ शिष्यों से भी सवाल-जवाब किया गया। करीब ढाई घंटे तक छानबीन के बाद टीम वापस लौट गई। 

loksabha election banner

सीबीआइ की महंत की मौत मामले में छानबीन जारी

श्रीमठ बाघम्‍बरी गद्दी से जुड़े लोगों का कहना है कि सीबीआइ के अफसर कथित आपत्तिजनक वीडियो से लेकर महंत और आनंद गिरि के बीच विवाद के बारे में संतों से जानकारी ली। अधिकारियों ने आत्महत्या व हत्या को केंद्र बिंदु में रखकर ही छानबीन की। 

संतों से अलग-अलग कमरों में पूछताछ

सूत्रों का कहना है कि महंत की षोडशी और बलवीर गिरि का पट्टाभिषेक होने के बाद अब मठ में सब कुछ सामान्य होने लगेगा। ऐसे में मठ के भीतर से कुछ ऐसी भी जानकारी बाहर आ सकती है, जिसके बारे में अब तक कोई कुछ नहीं बोल रहा था। इसी आधार पर सीबीआइ की टीम अल्लापुर स्थित श्रीमठ बाघम्बरी गद्दी पहुंची। बताया जाता है कि टीम के सदस्यों ने वहां कुछ संतों के नाम लिए और फिर उनसे अलग-अलग कमरे में पूछताछ की। करीब आधे घंटे बाद उन्हें एक साथ बैठाकर भी कुछ जानकारी ली गई। 

महंत के हरिद्वार से आए शिष्‍यों से पूछताछ

इस दौरान जांच एजेंसी ने हरिद्वार से आए महंत के कई शिष्यों से काफी देर तक पूछताछ की। माना जा रहा है कि उनसे आनंद गिरि, उनके आश्रम और कथित वीडियो के बारे में पूछा गया होगा। सीबीआइ के सामने उस वीडियो का पता लगाना बड़ी चुनौती है, जिसका जिक्र महंत के सुसाइड नोट में हुआ है। 

पट्टाभिषेक कार्यक्रम से दूरी बनाने वाले संतों से भी पूछताछ

सूत्रों का यह भी कहना है कि जांच एजेंसी अब उन संतों से भी घटना और महंत के बारे में जानकारी हासिल करेगी, जो पट्टाभिषेक कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी थी। इसके अलावा कुछ और शख्स भी सीबीआइ के रडार पर हैं, जिन्हें जल्द ही तलब किए जाने की बात कही जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.