Move to Jagran APP

Allahabad University के 200 छात्रों पर केस दर्ज, फीस वृद्धि के खिलाफ हंगामा, तालाबंदी व जुलूस निकालने का आरोप

प्रयागराज के कर्नलगंज इंस्पेक्टर के अनुसार इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय के चीफ प्राक्टर की ओर से दो मुकदमे दर्ज कराए गए हैं। पहली शिकायत के आधार पर 12 नामजद 150 अज्ञात और दूसरी तहरीर पर पांच नामजद 50 अज्ञात छात्रों के विरुद्ध केस दर्ज हुआ है। जांच के बाद विधिक कार्रवाई होगी।

By JagranEdited By: Brijesh SrivastavaPublished: Wed, 28 Sep 2022 11:58 AM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 11:58 AM (IST)
Allahabad University के 200 छात्रों पर केस दर्ज, फीस वृद्धि के खिलाफ हंगामा, तालाबंदी व जुलूस निकालने का आरोप
इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय के चीफ प्राक्टर ने फीस वृद्धि के विरोध में हंगामा करने वाले छात्रों पर केस दर्ज कराया है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। फीस वृद्धि के विरोध में हंगामा करने, जुलूस निकालने और तालाबंदी करने के मामले में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के 200 से अधिक छात्रों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। कर्नलगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। विश्वविद्यालय के चीफ प्राक्टर प्रोफेसर हर्ष कुमार की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने की कार्रवाई की है।

prime article banner

विश्‍वविद्यालय के चीफ प्राक्‍टर ने केस दर्ज कराया : इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय के चीफ प्राक्टर प्रोफेसर हर्ष कुमार की ओर से पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया है कि फीस वृद्धि के विरोध में छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में बखेड़ा किया। कुछ दिन पहले छात्र हंगामा करते हुए गैस सिलेंडर लेकर छत पर चले गए थे और आग लगाकर कूदने की धमकी दी थी। इससे शैक्षणिक वातावरण पर व्यापक असर पड़ा और शांति व्यवस्था भंग हुई। इस घटना में सत्यम कुशवाहा, आदर्श भदौरिया, आयुषी प्रियदर्शी, अजय सिंह, आशुतोष पटेल, जितेंद्र कुमार सहित डेढ़ सौ छात्र शामिल थे।

छात्रों पर मुख्‍य द्वार पर तालाबंदी करने का आरोप : चीफ प्राक्‍टर का आरोप है कि कतिपय छात्रों ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय में मुख्य द्वार पर ताला भी लगा दिया था। इससे परिसर में शांतिपूर्ण तरीके से चल रही कक्षाएं प्रभावित हुई और शिक्षकों को आने जाने में परेशानी हुई।

कर्नलगंज इंस्‍पेक्‍टर बोले- चीफ प्राक्‍टर ने दो मुकदमे दर्ज कराए हैं : इस संबंध में इंस्पेक्टर कर्नलगंज राममोहन राय का कहना है इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय के चीफ प्राक्टर प्रोफेसर हर्ष कुमार की ओर से दो मुकदमे दर्ज कराए गए हैं। पहली शिकायत के आधार पर 12 नामजद व 150 अज्ञात और दूसरी तहरीर पर पांच नामजद 50 अज्ञात छात्रों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है। जांच के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK