Move to Jagran APP

बेवफा प्रेमी के खिलाफ लिखाया यौन शोषण और धमकाने का मुकदमा, प्रतापगढ़ पुलिस कर रही तहकीकात

पीड़िता ने अपनी तहरीर में युवक के खिलाफ दुष्कर्म व जान से मारने की धमकी के साथ ही एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज करने की प्रार्थना की। एसएचओ संग्रामगढ़ सुधीर कुमार सोनी का कहना है कि पीड़िता की तहरीर पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 09:35 AM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 09:35 AM (IST)
बेवफा प्रेमी के खिलाफ लिखाया यौन शोषण और धमकाने का मुकदमा, प्रतापगढ़ पुलिस कर रही तहकीकात
युवक के खिलाफ दुष्कर्म समेत की गंभीर धाराओं में मुदकमा पंजीकृत कर जांच शुरू

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में मानिकपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती ने अपने प्रेमी के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा लिखवाने के लिए मंगलवार को थाना परिसर में जमकर उत्पात मचाया था। फिलहाल पुलिस ने युवती को समझा बुझाकर उसे घर भेज दिया। अब पुलिस ने इस मामले में युवक के खिलाफ दुष्कर्म समेत की गंभीर धाराओं में मुदकमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है। सुबूत जुटाए जा रहे हैं।

loksabha election banner

शादी का धोखा देकर किया यौन शोषण

मानिकपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली एक युवती का संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के रूमतपुर किरावली गांव के विवेक पटेल उर्फ मोनू पुत्र धर्मराज पटेल से कई वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। आरोप है कि विवेक ने युवती को शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाया। इसके बाद वह शादी से मुकर गया और प्रेमिका को जान से मारने की धमकी भी देने लगा। प्रेमी की इस बेवफाई और छलावे से दुखी होकर युवती ने संग्रामगढ़ थाने जाकर पुलिस को 17 अक्टूबर को तहरीर दी थी। पुलिस युवती को मेडिकल जांच के लिए सीएचसी संग्रामगढ़ ले गई जहां पर युवती ने हंगामा करना शुरू कर दिया। सीएचसी संग्रामगढ़ के स्वास्थ्य कर्मियों के समझाने के बाद वह सीआरपीसी की धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराने के लिए राजी हुई।

एससी एसटी एक्ट और धमकाने का केस

पीड़िता ने अपनी तहरीर में युवक के खिलाफ दुष्कर्म व जान से मारने की धमकी के साथ ही एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज करने की प्रार्थना की। एसएचओ संग्रामगढ़ सुधीर कुमार सोनी का कहना है कि पीड़िता की तहरीर पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है। ऐसे सुबूत मिलते हैं कि विवेक ने बिना सहमति और जबरन धोखा देकर युवती के साथ यौन अत्याचार किया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस बारे में मोबाइल फोन काल डीटेल जुटाने के साथ ही लोगों के बयान भी दर्ज  किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.