Move to Jagran APP

फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा Prayagraj News

सद्दाम हुसैन की फेस बुक प्रोफाइल से राजनीतिक व धार्मिक आपत्तिजनक पोस्ट की गई थी। जानकारी होने पर पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 06:11 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 06:11 PM (IST)
फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा Prayagraj News
फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। पुलिस की सख्ती के बावजूद सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने व अफवाह फैलाने का सिलसिला नहीं थम रहा है। ऐसी ही शर्मनाक करतूत करने पर दो लोगों के खिलाफ कर्नलगंज थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है।

loksabha election banner

फेसबुक पर राजनीतिक और धार्मिक आपत्तिजनक पोस्‍ट की

पुलिस के मुताबिक, सद्दाम हुसैन की फेस बुक प्रोफाइल से राजनीतिक व धार्मिक आपत्तिजनक पोस्ट की गई थी। जानकारी होने पर पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इसी तरह वाट्सएप पर एक व्यक्ति ने कोरोना वायरस को एक धर्म विशेष के लोगों के खिलाफ साजिश और जांच रिपोर्ट में हेरफेर की गलत सूचना देते हुए गुमराह करने की कोशिश की। उसके संदेश को आधार बनाते हुए मोबाइल नंबर और अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म पर पुलिस की नजर

इंस्पेक्टर कर्नलगंज अरुण त्यागी ने बताया कि एसएसआइ नरेंद्र सिंह की तहरीर पर एफआइआर लिखी गई है। वहीं, पुलिस ने सोशल मीडिया पर लगातार बढ़ती आपत्तिजनक पोस्ट की निगरानी तेज कर दी है। फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, वाट्सएप समेत सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफार्म के संदिग्ध यूजर्स की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

एसएसपी ने कहा, जाना पड़ेगा जेल

एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने ट्वीट करके आगाह किया है कि फेसबुक, वाट्सएप और सोशल मीडिया का दुरुपयोग बन सकता है जेल जाने का कारण। आपत्तिजनक लेख, फोटो, वीडियो अग्रसारित करने पर भी मुकदमा लिखकर कार्रवाई की जाएगी। लिहाजा भ्रामक सूचनाएं और उग्र टिप्पणी न करें।

बैंक से 9.46 करोड़ गबन के आरोपित को पकड़ा

सिविल लाइंस स्थित कोटक महिंद्रा बैंक में नौ करोड़ 46 लाख रुपये से अधिक के गबन के आरोपित सेवा प्रदाता अधिकारी (एसडीओ) अंशुमान दुबे को पुलिस ने मंगलवार को पकड़ लिया। उससे पूछताछ चल रही है। इंस्पेक्टर सिविल लाइंस रविंद्र सिंह का कहना है कि आरोपित को पूछताछ के लिए थाने पर लाया गया है। मामले में बैंक अधिकारियों से और जानकारी मांगी है। सबूत मिलते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। मामले में शाखा प्रबंधक अमित मालवीय व क्षेत्रीय प्रबंधक मो. ताहिर की ओर से अंशुमान के खिलाफ रविवार को सिविल लाइंस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। आरोप है कि कोटक महिंद्रा का पैसा खुल्दाबाद स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में जमा किया जाता है। इसकी जिम्मेदारी अंशुमान को दी गई थी। उसने करीब डेढ़ साल में पौने दस लाख रुपये का गबन किया। विभागीय जांच में उसने अपना जुर्म स्वीकार भी किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.