प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) में पहली बार होने जा रहे छात्र परिषद चुनाव की तिथि घोषित करने के साथ ही तैयारी शुरू कर दी गई है। इविवि में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई। चुनाव प्रकिया तीन चरणों में संपन्न होगी। चुनाव अधिकारी प्रोफेसर आरके सिंह ने बताया कि पहले चरण में उम्मीदवार 12 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से 15 अक्टूबर की शाम पांच बजे तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट से नामांकन फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं।

16 अक्टूबर को नामांकन होगा

प्रोफेसर आरके सिंह ने बताया कि 16 अक्टूबर को सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक कक्षा प्रतिनिधि के लिए लाल पद्मधर भवन (छात्रसंघ भवन) पर नामांकन होगा। शाम पांच बजे नामांकित प्रत्याशियों की सूची वेबसाइट पर जारी की जाएगी। 17 अक्टूबर को लाल पद्मधर भवन पर सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक नाम वापसी और नामांकन के संबंध में आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। शाम पांच बजे नामांकित प्रत्याशियों की अनंंतिम सूची के साथ नामांकित प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन वेबसाइट पर होगा। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद 18 व 19 अक्टूबर को नामांकन फार्म की जांच होगी।

20 अक्टूबर को अंतिम सूची जारी होगी

20 अक्टूबर को शाम पांच बजे प्रत्याशियों की अंतिम सूची का प्रकाशन होगा। दूसरे चरण में 21 अक्टूबर को सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक सीनेट हाउस एवं महिला कॉलेज परिसर में कक्षा प्रतिनिधि का मतदान प्रत्यक्ष तौर पर होगा। शाम चार बजे केंद्रीय पुस्तकालय में मतपत्रों की गणना होने के बाद चुनाव परिणाम की घोषणा होगी। परिणाम घोषित होने के बाद उसे वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

22 को पदाधिकारियों का चुनाव होगा

तीसरे चरण में 22 अक्टूबर को सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक शहीद लाल पद्मधर भवन पर छात्र परिषद के पांच पदों अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, संयुक्त मंत्री और सांस्कृतिक मंत्री के लिए प्रत्याशियों का नामांकन होगा। फिर 12 बजे से अपराह्न एक बजे तक नाम वापसी और अपराह्न 1:30 बजे नामांकित पदाधिकारियों की अंतिम सूची का प्रकाशन होगा। इसके बाद दोपहर दो से चार बजे तक केंद्रीय पुस्तकालय में मतदान होगा। शाम 4:30 बजे मतगणना के बाद चुनाव परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी। इसके बाद लाल पद्मधर भवन पर शाम 5:30 बजे नवनिर्वाचित छात्र परिषद पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस