Move to Jagran APP

एयरटेल का नेटवर्क ध्वस्त, ग्राहक पस्त

सिविल लाइंस में खोदाई के कारण बीएसएनएल की केबल कट गई। इसके चलते सैकड़ों लोगों के बीच हाय हैलो बंद हो गई है। लोग परेशान हैं और विभाग को भी लंबी चपत लगी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Jul 2018 07:03 AM (IST)Updated: Sun, 08 Jul 2018 07:03 AM (IST)
एयरटेल का नेटवर्क ध्वस्त, ग्राहक पस्त
एयरटेल का नेटवर्क ध्वस्त, ग्राहक पस्त

जासं, इलाहाबाद : सिविल लाइंस में शनिवार को केबल कटने से शहर में एयरटेल का नेटवर्क ध्वस्त हो गया। दोपहर में 12 बजे से लेकर शाम को साढ़े पांच बजे तक लाखों ग्राहक परेशान रहे।

loksabha election banner

शहर में कुंभ और स्मार्ट सिटी को लेकर तमाम निर्माण कार्य चल रहे हैं। ठेकेदार बिना सूचना दिए खोदाई का काम शुरू कर देते हैं। लापरवाही के चलते पाइप लाइन और ऑप्टिकल फाइबर केबल (ओएफसी) को काट देते हैं। शनिवार को भी सिविल लाइंस में एयरटेल की केबल कटने से पूरे शहर में सभी सेवा ठप हो गई। कई ग्राहकों ने दूसरे नंबर से इसकी शिकायत की तो उन्हें बताया गया कि केबल दुरुस्त होने में अभी समय लगेगा। समस्या का हल साढ़े पांच घंटे में निकाला जा सका। शाम को केबल दुरुस्त होने पर एयरटेल के ग्राहकों ने राहत की सांस ली। एयरटेल के डीलर विभु अग्रवाल का कहना है कि केबल कटने से कई घंटों तक शहर में एयरटेल की सभी सेवा ठप थी।

पांच दिन ध्वस्त हो गई थी बीएसएनएल की सेवा

पांच दिन पहले कालिंदीपुरम में केबल कट जाने से बीएसएनएल की सेवा ठप हो गई थी। 60 हजार मोबाइल, साढ़े तीन सौ से ज्यादा लैंड लाइन, 50 लीज लाइन, 250 ब्राड बैंड बंद हो गए थे। शहर से लेकर कौशांबी तक बीएसएनएल के ग्राहक परेशान थे। बीएसएनएल के प्रधान महाप्रबंधक एमएम अग्निहोत्री का कहना है कि पिछले डेढ़ साल में शहर में 60 फीसद से अधिक केबल खोदाई के दौरान कट चुकी है। कई बार प्रशासनिक अधिकारियों को खोदाई के दौरान होने वाली लापरवाही के लिए अवगत कराया जा चुका है, लेकिन ठेकेदारों के खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.