Move to Jagran APP

Businessman kidnapping Case : प्रयागराज में नौकरी के नाम पर कारोबारी ने ठगी की थी, अपहरण करने वाले दो हिरासत में

प्रयागराज में कारोबारी का अपहरण हो गया था। शुक्रवार रात में ही पुलिस ने बरामद किया। कारोबारी पर नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये हजम करने का आरोप है। पुलिस जांच कर रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 07:42 AM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 07:42 AM (IST)
Businessman kidnapping Case : प्रयागराज में नौकरी के नाम पर कारोबारी ने ठगी की थी, अपहरण करने वाले दो हिरासत में
Businessman kidnapping Case : प्रयागराज में नौकरी के नाम पर कारोबारी ने ठगी की थी, अपहरण करने वाले दो हिरासत में

प्रयागराज, जेएनएन। सिविल लाइंस के पॉश इलाके सिविल लाइंस से शुक्रवार की रात में कारोबारी अनुराग संत का अपहण हो गया था। हालांकि पुलिस ने कारोबारी को बरामद भी कर लिया। साथ ही मामले में संजीव पुरुषार्थी, मनीष समेत 12 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है। वहीं पुलिस को जानकारी मिली है कि जिस कारोबारी का अपहरण हुआ था, उसने नौकरी के नाम पर लोगों ने ठगी की थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

सिविल लाइंस में कार सवारों ने अपहरण किया था

धूमनगंज के राजरूपपुर मुहल्ले में रहने वाले अनुराग संत का सिविल लाइंस मेंं रेस्टोरेंट है। वह खुद को भाजपा का कार्यकर्ता बताते हैं। शुक्रवार की रात में वह अपने साथी दिलीप के साथ सिविल लाइंस होकर कहीं जा रहे थे। इसी बीच होटल डीपीएस के पास पहुंचते ही तीन कार से लगभग 12 लोग उतरे और अनुराग को अपनी कार में खींचकर बैठा लिया। शोर मचाने की कोशिश करने पर उसकी जमकर पिटाई की, जिससे आंख और सिर पर चोट लग गई। इसी बीच अपहरण की खबर अनुराग के परिजनों को मिली तो हल्ला मच गया। कुछ ही देर में एसी सिटी, सीओ और इंस्पेक्टर समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची।

कारोबारी ने नौकरी दिलाने के नाम पर करीब 92 लाख रुपये लिए थे

पुलिस अधिकारियों ने छानबीन शुरू तो पता चला कि अनुराग को अपरहणकर्ताओं ने झूंसी थाने पर लेकर गए हैं। सीओ और इंस्पेक्टर झूंसी थाने पहुंचे। जांच में पता चला कि अनुराग ने वर्ष 2019 में संजीव के जरिए कई लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर करीब 92 लाख रुपये लिए हैं। नौकरी न मिल पाने पर जब संजीव ने पैसे की मांग की तो अनुराग से झगड़ा हुआ और पिटाई करते हुए सिविल लाइंस से झूंसी तक लेकर गए थे। अनुराग और उसके स्‍वजनों के खिलाफ भी बीते साल धोखाधड़ी के आरोप में एफआइआर दर्ज हुई थी।

बोले, एसपी सिटी

एसपी सिटी दिनेश सिंह का कहना है कि तहरीर के आधार पर दो नामजद व 12 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

पिटाई से सूज गया था चेहरा

झूंसी थाने पर देर रात में जब सिविल लाइंस थाने के पुलिस कर्मी पहुंचे तो अनुराग की हालत देखते ही दंग रह गए। उसकी आंख और चेहरा पूरी तरह से सूजा हुआ था। इस आधार पर पुलिस ने माना कि अनुराग की काफी पिटाई हुई है्। फिलहाल इंस्पेक्टर सिविल लाइंस संदीप मिश्रा का कहना है कि अन्य अभियुक्ताें की तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्द ही उन्हें भी गिफरतार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.