Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में सराफा कारोबारी को गोली मारी, आभूषण व नकदी भरा बैग लूटा Prayagraj News

प्रतापगढ़ के रानीगंज में बाइक सवार बदमाशों ने सराफा कारोबारी को गोली मारकर आभूषण और नकदी लेकर फरार हो गए। गंभीर हाल में कारोबारी को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 03:01 PM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 03:01 PM (IST)
प्रतापगढ़ में सराफा कारोबारी को गोली मारी, आभूषण व नकदी भरा बैग लूटा Prayagraj News
प्रतापगढ़ में सराफा कारोबारी को गोली मारी, आभूषण व नकदी भरा बैग लूटा Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ में जहां एक ओर कुछ ही देर बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आने वाले हैं, वहीं इससे बेखौफ बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। बाइक सवार तीन बदमाशों ने सराफा कारोबारी को रानीगंज थाना क्षेत्र में गोली मार दी। इसके बाद उनके पास से आभूषण और रुपये से भरा बैग लेकर फरार हो गए। सूचना पर कुछ ही देर में संबंधित थाने की फोर्स पहुंच गई। पुलिस ने स्थानीय लोगों के सहयोग से लहूलुहान हाल में सराफा कारोबारी को अस्पताल ले गई। कांबिंग की गई लेकिन बदमाशों का कुछ पता नहीं चल सका है।

loksabha election banner

सराफा कारोबारी को बदमाशों ने तीन गोली मारी

सोनू सोनी पुत्र प्रभुनाथ अजीत नगर प्रतापगढ़ का रहने वाले हैं। वह सराफा के कारोबारी हैं। शनिवार की दोपहर करीब एक बजे बाइक से सराफा कारोबारी आभूषण व रुपये से भरा बैग लेकर कहीं जा रहे थे। रानीगंज के पूरेबसहू गांव के निकट सुनसान इलाके में अपाचे सवार बदमाशों ने उन्हें घेर लिया। बाइक रुकवाने के बाद जब तक कारोबारी कुछ समझ पाते बदमाशों ने तमंचे के जोर पर उनसे बैग छीनने की कोशिश की। विरोध करने पर बदमाशों ने उन्हें एक के बाद एक तीन गोली मार दी। इसके बाद आभूषण और रुपये से भरा बैग छीनकर बदमाश बाइक से फरार हो गए। राहगीरों की सूचना पर तत्काल पहुंची रानीगंज की पुलिस लहूलुहान हाल में पड़े सराफा कारोबारी को जिला अस्पताल ले गई है। साथ ही बदमाशों को पकडऩे के लिए कांबिंग की गई लेकिन वह पकड़ में नहीं आए। 

लूट का आरोपित गिरफ्तार

होलागढ़ थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव निवासी विजेंद्र सोनी पुत्र हरिश्चंद्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वह गांव से थोड़ी दूर पर नहर की पुलिया पर हुई लूट का आरोपित है। पुलिस के अनुसार अभियुक्त अभय कुमार यादव को जेल भेज दिया गया है। लूट के मामले में अभय कुमार समेत तीन के खिलाफ नामजद रिपोर्ट होलागढ़ थाने में दर्ज की गई थी।

चेकिंग के दौरान तमंचा, बम के साथ तीन बदमाश दबोचे गए

खुल्दाबाद में चेकिंग के दौरान तीन बदमाश पकड़े गए। उनके पास से एक तमंचा, कारतूस और बम बरामद हुआ। पुलिस के मुताबिक वे किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में निकले थे। खुल्दाबाद में पुलिस की चेकिंग हो रही थी। तभी एक बाइक से तीन युवक आते दिखे। पुलिस को देख कर वे बाइक मोड़कर भागे। इस पर पुलिस ने दौड़ाकर बेनीगंज निवासी प्रांजल श्रीवास्तव, शुभम गौतम, शुभम भारतीय को दबोच लिया। तलाशी में उनके कब्जे से बम, तमंचा और कारतूस बरामद हुआ। पुलिस आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.