Move to Jagran APP

अब नहीं चलेगी बिल्डरों की मनमानी, हर फ्लैट मालिक को मिलेगा बिजली कनेक्शन Prayagraj News

मल्टीस्टोरी भवनों में अब तक एक ही कनेक्शन से सभी फ्लैट में सप्लाई होती थी। बिल्डर बिजली विभाग के टैरिफ रेट से अधिक वसूलते थे। शिकायत पर हर फ्लैट को कनेक्शन देने का आदेश हुआ।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 07:11 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 07:15 PM (IST)
अब नहीं चलेगी बिल्डरों की मनमानी, हर फ्लैट मालिक को मिलेगा बिजली कनेक्शन Prayagraj News
अब नहीं चलेगी बिल्डरों की मनमानी, हर फ्लैट मालिक को मिलेगा बिजली कनेक्शन Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। बहुमंजिला (मल्टीस्टोरी) भवनों में बिजली कनेक्शन के लिए बिल्डरों की मनमानी नहीं चलेगी। अब हर फ्लैट मालिक अलग-अलग कनेक्शन ले सकते हैं। इसकी प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इसके तहत कनेक्शन लेने पर उपभोक्ताओं को बचत होगी। लोगों के शिकायत करने के बाद नियम में ऐसा बदलाव किया गया है। 

prime article banner

मल्टीस्टोरी भवनों में अब तक एक ही कनेक्शन से सभी फ्लैट में सप्लाई होती थी

दरअसल मल्टीस्टोरी भवनों में अब तक एक ही कनेक्शन से सभी फ्लैट में सप्लाई होती थी। बिल्डर फ्लैट वालों से मनमानी बिल वसूली करते थे। वह बिजली विभाग के टैरिफ रेट से अधिक वसूलते थे। इसकी शिकायत के बाद विद्युत वितरण निगम ने मल्टीस्टोरी भवनों में हर फ्लैट को कनेक्शन देने का आदेश कर दिया है। 

खास बातें एक नजर में

07 बिल्डिंगों में कनेक्शन दिए जा चुके हैं अब तक

10 हजार रुपये तक की होगी हर साल बचत

22 मल्टीस्टोरी भवन हैं शहर में वर्तमान में।  

फिर से मल्टीप्वाइंट कनेक्शन शुरू हो गए है : अधीक्षण अभियंता आरके सिंह

विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता आरके सिंह ने बताया कि पहले हर फ्लैट को अलग-अलग कनेक्शन देेते थे। बाद में सिंगल प्वाइंट कनेक्शन देने की प्रक्रिया शुरू हो गई लेकिन उपभोक्ताओं की शिकायत के बाद फिर से मल्टीप्वाइंट कनेक्शन शुरू हो गए हैं।जो लोग बाकी हैं उनको कनेक्शन देने के लिए उपभोक्ताओं से बात की जा रही है। मल्टीप्वाइंट कनेक्शन लेने से उपभोक्ताओं को बिल्डरों को अतिरिक्त नहीं देना होगा और वह जितनी बिजली का इस्तेमाल करेंगे, उतना ही बिल भरना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.