प्रयागराज, [प्रमोद यादव]। अगले महीने से बीएसएनएल के लैंडलाइन फोन में कहीं कोई गड़बड़ी होगी तो चार घंटे में दुरुस्त कर लिया जाएगा। क्योंकि बीएसएनएल अब टेलीफोन और ब्राडबैंड की लाइन मेंटीनेंस का काम ठेके पर दे रहा है। इसके लिए 12 फरवरी को टेंडर जारी हो चुका है। मार्च के दूसरे पखवारे से काम भी शुरू हो जाएगा।

चार मार्च तक टेंडर सीपीपी पोर्टल पर ऑनलाइन भरा जा सकेगा

सरकारी क्षेत्र की संचार कंपनी पिछले कई साल से घाटे में चल रही थी। उस पर अधिकारियों और कर्मचारियों के भारी भरकम वेतन का भार था। इसलिए 31 जनवरी तक कंपनी ने आधे से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों को वीआरएस देकर घर भेज दिया। कर्मचारियों के जाने के बाद कंपनी सेवाएं प्रभावित होने लगी। शहर भर से गांव तक लैंडलाइन और ब्राडबैंड की सेवाओं पर भी असर पड़ा। चार मार्च तक टेंडर सीपीपी पोर्टल पर ऑनलाइन भरा जा सकेगा। पांच मार्च को टेंडर खुलेगा।

2.77 करोड़ का तीन जोन में टेंडर

टेंडर के लिए जिला तीन जोन में बांटा गया है। पहले जोन के टेंडर की राशि 9237288 रुपये तय है। इसके जिम्मे 5077 लैंडलाइन और ब्राडबैंड की लाइनों के मेंटीनेंस का काम होगा। द्वितीय में 4621 लाइनों के मेंटीनेंस के लिए 9294432 रुपये और तृतीय के लिए 4568 लाइनों का टेंडर 9237288 रुपये का निकला है। इसमें जो सबसे कम पर काम करने को तैयार होगा, उसी को टेंडर मिलेगा।

बीएसएनएल के जीएम बोले

बीएसएनएल के जीएम आनंद मिश्र ने बताया कि टेलीफोन या ब्राडबैंड की लाइन में खराबी आने के चार घंटे के अंदर ठीक करने की जिम्मेदारी ठेकेदार की होगी। इससे ज्यादा समय लगा तो उसका पैसा कट जाएगा। कम समय मेें किया तो इंसेंटिव मिलेगा। काम की ऑनलाइन मानीटङ्क्षरग होगी। अभी यह टेंडर दो साल के लिए होगा और जरूरत पडऩे पर एक साल के लिए बढ़ भी सकता है।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस