Move to Jagran APP

BSNL का लैंडलाइन फोन बंद है फिर भी भेजा रहा बिल तो ऐसे करें समस्‍या का समाधान

उल्‍लेखनीय है कि प्रयागराज शहर के शिवकुटी राजरूपपुर चौक के कई उपभोक्‍ताओं का कहना है कि उनका लैंडलाइन फोन बंद है। इसके बाद भी बीएसएनएल की ओर से हजारों रुपये का बिल भेजा जा रहा है। बीएसएनएल कार्यालय में आवेदन देने से उनका बिल माफ हो जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 02:42 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 02:42 PM (IST)
BSNL का लैंडलाइन फोन बंद है फिर भी भेजा रहा बिल तो ऐसे करें समस्‍या का समाधान
बीएसएनएल के रवैये से लैंडलाइन फोन के उपभोक्‍ता परेशान हैं।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इन दिनों बीएसएनएल की सेवा से उपभोक्‍ताओं को दिक्‍कत हो रही है। जिन लोगों का लैंड लाइन फोन बंद है, उन्‍हें भी बीएसएनएल बिल भेज रहा है। ऐसे लोगों की संख्‍या एक, दो नहीं बल्कि सैकड़ों लोगों का फोन महीनों से बंद होने के बावजूद बीएसएनएल बिल भेज रहा है। लैंडलाइन नंबर पर बिना बात किए ही बिल आने से परेशान उपभोक्ता कनेक्शन कटाने का आवेदन कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो पिछले पांच माह में 300 से अधिक लोगों ने कनेक्शन काटने का आवेदन किया है।

loksabha election banner

बीएसएनएल कार्यालय में जाने पर बिल माफ हो सकता है

उल्‍लेखनीय है कि प्रयागराज शहर के शिवकुटी, राजरूपपुर, चौक के कई उपभोक्‍ताओं का कहना है कि उनका लैंडलाइन फोन बंद है। इसके बाद भी बीएसएनएल की ओर से हजारों रुपये का बिल भेजा जा रहा है। हालांकि उन्‍हें परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। बीएसएनएल कार्यालय में जाकर आवेदन देकर उनका बिल माफ कर दिया जाएगा।

बीएसएनएल कनेक्‍शन आंकड़ा

- 10500 लैंडलाइन उपभोक्ताओं की संख्या

- 6500 ब्राडबैंड उपभोक्ताओं की संख्या

- 5400 आप्टिलक फाइबर का कनेक्शन।

चौक के महेंद्र के घर का दो माह से बंद है लैंडलाइन नंबर

चौक के रहने वाले महेंद्र कुमार केसरवानी के घर में दो लैंडलाइन फोन लगा हुआ है। यह दोनों फोन तीन माह से बंद है। इसके बावजूद इनके पास 1235 रुपये का बिल बीएसएनएल ने भेजा है। बिना बात किए बिल आने से परेशान महेंद्र ने बताया कि एक वर्ष पहले भी इसी तरह की मनमानी करते हुए बीएसएनएल ने बिल भेजा था। बताया कि अब कनेक्शन कटवाना ही बेहतर विकल्प बचा हुआ है।

केबल कटने से बंद है सलोरी के राजेंद्र का लैंडलाइन नंबर

सलोरी के राजेंद्र कुमार मिश्रा के घर लगा लैंडलाइन फोन पिछले पांच माह से बंद है इसके बावजूद बिल भेजा गया है। तीन हजार से अधिक का बिल आने से बीएसएनएल की सेवा से नाराज उपभोक्ता फोन कटवाने के लिए बीएसएनएल के जीएम कार्यालय सोमवार को आए थे। उन्होंने कहा कि केबल कट जाने से फोन बंद है। इसकी सूचना भी दी थी इसके बावजूद मनमानी बिल भेजा जा रहा है।

छह माह से बंद है फोन, बीएसएनएल ने 3250 रुपये भेजा बिल

राजरूपपुर के राजेश्वरी और नयन किशोर के घर पर लगा लैंडलाइन फोन केबल कट जाने से पिछले छह माह से बंद है इसके बावजूद इनके घर पर बिल आ रहा है। छह माह में इन दोनों लोगों के पास बीएसएनएल ने 3250 रुपये का बिल भेजा है। यह लोग सोमवार को कनेक्शन कटवाने के लिए आवेदन देने लिए बीएसएनएल के जीएम कार्यालय पहुंचे हुए थे। बताया कि फोन बंद होने की जानकारी भी दी गई थी। इसके अलावा अधिकारी भी मौके पर गए थे फिर भी बिल भेजा जा रहा है।

बीएसएनएल के जनसंपर्क अधिकारी बोले

बीएसएनएल के जनसंपर्क अधिकारी आशीष गुप्‍ता ने कहा कि फोन बंद होने के बावजूद जिन उपभोक्ताओं के पास बिल आ रहा है तो उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है। कार्यालय आकर आवेदन दे देंगे तो उनका बिल माफ हो जाएगा। कुछ लोगों का बिल आया है उसमें जल्द ही सुधार कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.