Move to Jagran APP

कौशांबी के पश्चिमशरीरा में गोली मारकर भाई-बहन की हत्या, ग्रामीणों की पुलिस से झड़प Prayagraj News

मां अपने रिश्‍तेदारी में गई थी। घर पर भाई और बहन ही थे। रात में बदमाशों ने घर में घुसकर दोनों की गोली मारकर हत्‍या कर दी। लाश घर में भूसे के ढेर में मिली। हत्‍यारे फरार हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 01:12 PM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 04:52 PM (IST)
कौशांबी के पश्चिमशरीरा में गोली मारकर भाई-बहन की हत्या, ग्रामीणों की पुलिस से झड़प Prayagraj News
कौशांबी के पश्चिमशरीरा में गोली मारकर भाई-बहन की हत्या, ग्रामीणों की पुलिस से झड़प Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। पड़ोसी जनपद के पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के बख्शी का पूरा गांव में गोली मारकर भाई व बहन की हत्या कर दी गई। एक की लाश गुरुवार की सुबह घर के परिसर में व दूसरे की भूसे के ढेर में पड़ी मिली। शव कब्‍जे में लेने के लिए पुलिस को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। विधायक के समझाने पर माने। सूचना पर डीआइजी कवींद्र प्रताप व पुलिस अधीक्षक अभिनंदन समेत पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे और शीघ्र ही वारदात के खुलासे का निर्देश दिया।

loksabha election banner

दोनों के सीने में बदमाशों ने मारी गोली

पश्चिम शरीरा के बख्शी का पूरा निवासी गप्पू प्रसाद की कई साल पहले मौत हो चुकी है। उसकी पत्नी रतनी देवी मजदूरी करके अपने 14 वर्षीय बेटे राजेंद्र उर्फ बौआ और 16 वर्ष की बेटी शीला का भरण-पोषण कर रही थी। बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है। बुधवार को घर में दोनों बच्‍चे अ‍केले थे। उनकी मां अपनी बड़ी बेटी सुनीता के घर गई थी। राजेंद्र व उसकी बहन शीला रात में खाना खाने के बाद कमरे में सो गए। इस बीच भाई और बहन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हालांकि इसकी जानकारी किसी को नहीं हो सकी।

मां कातिलों के विषय में कुछ नहीं बता सकी है

गुरुवार की सुबह करीब सात बजे जब रतनी देवी अपनी बड़ी बेटी सुनीला की ससुराल बरौली से लौटी तो दरवाजा अंदर से बंद था। शोर पर पड़ोसी भी आ गए। दीवार फांदकर पड़ोसी अंदर गए तो बाहर बेटी शीला की लाश पड़ी थी, जबकि अंदर कोठरी में बेटे राजेंद्र की लाश भूसे के ढेर में पड़ी थी। भाई और बहन के सीने में गोली मारी गई थी। कुछ ही देर में वहां सैकड़ों की भीड़ जुट गई। मां का रो-रोकर हाल बेहाल था। पूछताछ में रतनी देवी कातिलों के बारे में कुछ नहीं बता पा रही है। पुलिस कई बिंदुओं को अहम मानकर जांच कर रही है।

शव कब्‍जे में लेने को पुलिस से ग्रामीणों की हुई झड़प

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेने का प्रयास किया। इस पर ग्रामीणों ने विरोध किया। पुलिस से झड़प तब हुई जब जबरन ग्रामीणों ने ट्रेक्टर से शव उतार लिया। इस पर वहां पहुंचे एसपी ने समझाने के प्रयास किया, लेकिन लोग तैयार नहीं हुए। तब क्षेत्रीय विधायक लाल बहादुर पहुंचे और लोगों को शांत कराया इसके बाद शवों को पुलिस ने कब्‍जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। डीआइजी कवींद्र प्रताप सिंह ने मौका मुआयना किया। उन्‍हाेंने घटना का खुलासा करने का निर्देश दिया है। मामले में पुलिस पांच संदिग्ध लोगों को पकड़कर पूछताछ कर रही है। पकड़े गए हैं। दुष्‍कर्म के बाद वारदात की आशंका जताई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.