Move to Jagran APP

Doctor Negligence : प्रयागराज के निजी अस्‍पताल में आपरेशन के दौरान प्रसूता के पेट में छोड़ा ब्लेड, मौत

Doctor Negligence प्रयागराज में निजी अस्‍पताल के चिकित्‍सक ने गर्भवती महिला का आपरेशन किया। आपरेशन के दौरान महिला के पेट में ब्‍लेड छोड़ दिया। कुछ दिन बाद महिला की हालत बिगड़ने लगी तो परिवार के लोग उसे एसआरएन अस्‍पताल ले गए। पेट से ब्लेड निकाला लेकिन उसकी मौत हो गई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 03:59 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 03:59 PM (IST)
Doctor Negligence : प्रयागराज के निजी अस्‍पताल में आपरेशन के दौरान प्रसूता के पेट में छोड़ा ब्लेड, मौत
डॉक्‍टर की लापरवाही से महिला की में मौत हो गई।

प्रयागराज, जेएनएन। शहर के धूमनगंज थाना क्षेत्र में मुंडेरा स्थित निजी अस्‍पताल के चिकित्‍सक की लापरवाही की बात सामने आई है। डॉक्‍टर पर आरोप है कि प्रसूता के आपरेशन के दौरान पेट के अंदर ब्‍लेड छोड़ दिया था। कुछ दिन बाद महिला की हालत बिगड़ी तो उसे प्रयागराज के एसआरएन अस्‍पताल ले जाया गया। वहां चिकित्‍सकों ने महिला के पेट से ब्‍लेड तो निकाल लिया लेकिन उसकी हालत नहीं सुधरी। बुधवार को उसकी मौत हो गई।

prime article banner

एसआरएन अस्‍पताल के चिकित्‍सकों ने महिला के पेट से ब्‍लेड निकाला

कौशांबी जनपद में पिपरी थाना इलाके के में फतेहपुर-सहावपुर गांव निवासी लवकुश खेती-किसानी करता है। उसकी 25 वर्षीय पत्‍नी सविता गर्भवती थी। उसका प्रयागराज के मुंडेरा स्थित एक निजी अस्पताल में 10 दिन पहले प्रसव के लिए आपरेशन कराया गया था। सविता ने एक पुत्री को जन्‍म दिया। सविता के परिवार वालों का आरोप है कि आपरेशन के दौरान डाॅक्टर ने उसके पेट के अंदर ही ब्लेड छोड़ दिया। कुछ दिन बाद महिला की तबीयत खराब होने लगी। हालत बिगड़ने लगी तो परिवार के लोग उसे एसआरएन अस्‍पताल ले गए। स्‍वजनों की मानें तो वहां डाॅक्टरों ने पेट से ब्लेड निकाला लेकिन उसके हालत में सुधार नहीं हुआ। बुधवार की सुबह उसकी मौत हो गई।

पुलिस से अभी परिवार के लोगों ने नहीं की है शिकायत

अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद शव लेकर लौटे परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया है। हालांकि मामले को लेकर अभी पुलिस से शिकायत नहीं की गई है। बिन मां के नवजात शिशु की देखरेख कौन करेगा, ये सोच कर परिवार के लोगों का रो-रो कर हाल बेहाल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.