Move to Jagran APP

प्रयागराज में शिक्षा सेवा चयन आयोग होने से भाजपाई गदगद Prayagraj News

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में इस आयोग को प्रयागराज में बनाने की मांग उठाई जिस पर मुख्यमंत्री योगी सहमत हो गए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 10:36 PM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 01:37 PM (IST)
प्रयागराज में शिक्षा सेवा चयन आयोग होने से भाजपाई गदगद Prayagraj News
प्रयागराज में शिक्षा सेवा चयन आयोग होने से भाजपाई गदगद Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग का मुख्यालय प्रयागराज में बनाए जाने के कैबिनेट के फैसले पर भाजपाइयों ने खुशी व्यक्त की है। इसके लिए प्रदेश सरकार के प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह तथा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के प्रति आभार जताया गया।

loksabha election banner

प्रयागराज में रहकर तैयारी करने वाले अभ्‍यर्थियों को भटकना नहीं पड़ेगा

फूलपुर की सांसद केसरी देवी पटेल ने कहा कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह की पहल पर यह संभव हो सका है। कहा कि इससे प्रयागराज में रहकर तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं को भटकना नहीं पड़ेगा। विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी ने कहा कि प्रयागराज के लिए कैबिनेट का बड़ा फैसला है। भाजपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता ने कहा कि इससे प्रयागराज का गौरव और बढ़ेगा। कहा कि वैसे भी यहां तीन आयोग थे, जिन्हें मिलाकर यह नया आयोग बनाया जा रहा है। कहा कि सबसे ज्यादा प्रतियोगी छात्र प्रयागराज में ही हैैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग का मुख्यालय प्रयागराज में बनाए जाने से सबसे ज्यादा प्रतियोगी छात्रों को लाभ मिलेगा।

छात्र हित में है फैसला

भाजपा नेता सुबोध सिंह ने कहा कि शैक्षिक नगरी प्रयागराज में नए आयोग का मुख्यालय बनाए जाने का फैसला छात्र हित में है। कहा कि भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार छात्र-छात्राओं और युवाओं के भविष्य को लेकर महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। दिनेश कुमार तिवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में इस आयोग को प्रयागराज में बनाने की मांग उठाई जिस पर मुख्यमंत्री योगी सहमत हो गए। पूर्व विधायक दीपक पटेल, शशि वाष्र्णेय, आशीष गुप्ता, पवन श्रीवास्तव, नरसिंह, विजय कुमार ने सरकार के इस निर्णय पर प्रसन्नता जाहिर की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.