प्रयागराज,जेएनएन : भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिले का नाम बदलने को एक वर्ष पूरे होने पर बुधवार रात सर्किट हाउस में सालगिरह समारोह का आयोजन किया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में गोरखपुर शहर विधायक डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल ने प्रयागराज के नाम का केक काटा और पार्टी नेताओं को बधाई दी।

समारोह में विधायक डॉ.राधा मोहन ने कहा कि प्रयागराज सदियों से आस्था और श्रद्धा का केंद्र रहा है। यहां के लोगों ने जिस तरह से गंगा-जमुनी तहजीब को आत्मसात किया है वह प्रेरणादायक है। शहर उत्तरी विधायक हर्षवर्धन बाजपेई ने जिले का नाम प्रयागराज किए जाने के एक वर्ष पूरे होने पर मुख्यमंत्री समेत मंत्रिमंडल के सदस्यों के प्रति आभार जताया। इस मौके पर महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता, पूर्व विधायक दीपक पटेल, कुंज बिहारी मिश्र आदि मौजूद रहे।

फूले नहीं समा रहे प्रयागराज के पहले अफसर :

जिले का नाम बदले जाने पर जो अधिकारी यहां थे अब वह फूले नहीं समा रहे हैैं। कई अधिकारी अब भी हैैं जो जिले का नाम प्रयागराज घोषित किए जाने पर यहीं थे। मंडलायुक्त डॉ.आशीष कुमार गोयल इलाहाबाद मंडल के अंतिम और प्रयागराज मंडल के पहले मंडलायुक्त हैैं। इसी तरह प्रयागराज विकास प्राधिकरण के पहले उपाध्यक्ष के रूप में भानुचंद्र गोस्वामी का नाम है। अब वह डीएम हैैं। मंडलायुक्त का कहना है कि उन्हें सुखद अनुभूति हो रही है। डीएम भानुचंद्र गोस्वामी का कहना है कि उन्हें ही एडीए का नाम पीडीए करने का मौका मिला था।

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप