प्रयागराज, जेएनएन। प्रेमी की खातिर घर वालों के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली साक्षी मिश्रा आज एक बार फिर पति अजितेश कुमार के लिए ढाल बन गई। बरेली से भाजपा के विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल की बेटी साक्षी मिश्रा के पति अजितेश कुमार को कुछ वकीलों ने हाई कोर्ट प्रांगण में पीट दिया। इस दौरान पति को वकीलों की पिटाई से बचाने की खातिर साक्षी मिश्रा अपने पति अजितेश से लिपट गई। कोर्ट ने अजितेश की पिटाई को गंभीरता से लिया और जिला प्रशासन को तलब किया है। पेशी के दौरान कोर्ट परिसर में अजितेश के साथ कुछ अधिवक्ताओं ने हाथापाई की।

इलाहाबाद हाई कोर्ट में आज सुरक्षा के मामले में साक्षी मिश्रा की याचिका पर सुनवाई के दौरान वह पति अजितेश कुमार के साथ कोर्ट पहुंची। बरेली पुलिस की सुरक्षा में उनको कोर्ट रूम में लाया गया। इसी दौरान कोर्ट रूम के बाहर वहां कुछ वकीलों ने अजितेश कुमार के साथ मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान साक्षी भी वहां मौजूद थी। अजितेश को पिटता देख साक्षी मिश्रा वहां उनकी ढाल बन गईं। साक्षी ने ऐन मौके पर पति अजितेश से लिपट कर उनकी जान बचाई। इसके बाद कोर्ट ने दोनों की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें कोर्ट रूम में ही बिठा लिया। इसके साथ ही इस मामले में संज्ञान लेते हुए यूपी पुलिस के अधिकारियों को तलब करते हुए दोनों को सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया।

हाई कोर्ट ने मारपीट के मामले में संज्ञान लिया। प्रयागराज के एसएसपी अतुल शर्मा ने कहा कि कोर्ट रूम के बाहर मारपीट नहीं हुई है। अजितेश व साक्षी के वकील का कहना है कि केवल अजितेश को पीटा गया था। हालांकि हमलावर कौन था यह तो नहीं पता है, लेकिन यह तो साबित करता है कि वास्तव में उनके जीवन को खतरा है। इसी के लिए दोनों सुरक्षा की मांग कर रहे थे।

साक्षी ने अपनी और पति अजितेश की जान को पिता राजेश मिश्रा से खतरा बताते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। साक्षी ने सुरक्षा मुहैया कराने की गुहार लगाई थी। कोर्ट ने उनकी याचिका पर सुनवाई पूरी करते हुए पुलिस को सिक्योरिटी देने के निर्देश दिए हैं।

कोर्ट ने इससे पहले साक्षी और अजितेश के शैक्षिक प्रमाणपत्र की जांच की। जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा की पीठ ने उनकी शादी को वैध करार देते हुए उन्हें पति-पत्नी के तौर पर रहने की इजाजत दे दी।  

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस