प्रयागराज, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी के काशी क्षेत्र के संगठन मंत्री रत्नाकर ने कहा कि शरणागत की रक्षा करना भारतीय संस्कृति है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पूरी दृढ़ता से इसका पालन कर रही है। उन्होंने कहा कि भारत को पुन: विश्व गुरु के रूप में स्थापित करना है तो विभिन्न राजनीतिक पार्टियों द्वारा मुस्लिम तुष्टीकरण वाले झगड़े सदा के लिए समाप्त करने होंगे। इसके लिए कड़े कदम उठाना आवश्यक है।

जनजागरण अभियान की रणनीति बनाने को बैठक आयोजित

सर्किट हाउस में भाजपा के जनजागरण अभियान की रणनीति बनाने के लिए आयोजित बैठक में रत्नाकर शामिल हुए। उन्होंने कहा कि विरोध करने वाले अपना कार्य करें और संकल्पित भाजपा की सरकार अपना कार्य पूरी दृढ़ता से करेगी। कहा कि जनता ने इसी अपेक्षा के साथ सरकार बनाई है। सरकार उसे तीन तलाक, अनुच्छेद 370, 35ए, पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब, नागरिकता संशोधन कानून के माध्यम से अपने संकल्पों को पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि देश के लिए घातक विषय को समाप्त करने एवं सुधार करने तथा स्थायी शांति के लिए जितने भी कड़े कदम उठाने पड़ेंगे, सरकार उसे उठाने के लिए कृत संकल्पित है।

नागरिकता संशोधन कानून के लिए एक माह तक आयोजन होंगे

उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून के लिए एक माह तक चलने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी। बताया कि एक से छह जनवरी तक संवाद, नागरिकता संशोधन कानून के महत्वपूर्ण बिंदु का पत्रक एवं अन्य साहित्य सहित संपर्क किया जाएगा। सात जनवरी से 13 जनवरी तक हस्ताक्षर अभियान एवं शांति मार्च निकाला जाएगा। वहीं 16 से 21 जनवरी तक जन सभाएं आयोजित की जाएंगी। साथ ही नागरिकता संशोधन कानून दोनों सदनों में बहुमत से पारित होने के लिए देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई एवं आभार पत्र सभी कार्यकर्ता और समर्थकों द्वारा भेजा जाएगा।

सभी मंडलों में कार्यक्रम की सफलता के लिए बैठक होगी

बैठक की अध्यक्षता करते हुए महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने कहा कि सभी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन करने के लिए महानगर के सभी 15 मंडलों में 29 दिसंबर एवं 30 दिसंबर को प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक होगी, जिसमें सभी मंडलों में कार्यक्रम की सफलता के लिए योजना बनाई जाएगी। कार्यक्रम के लिए सभी मंडलों में संयोजक भी बना दिए गए हैैं। संचालन नागरिकता संशोधन कानून जन जागरण अभियान के महानगर संयोजक नरसिंह ने किया। बैठक में पूर्व महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता, शशि वाष्र्णेय, रणजीत सिंह, पवन श्रीवास्तव मौजूद रहे।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस