प्रयागराज,जेएनएन। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आइआरसीटीसी) की ओर से दक्षिण भारत दर्शन के लिए ट्रेन 24 अगस्त को रवाना होगी। इसमें 12 रात व 13 दिन का पैकेज है। इस पैकेज के तहत प्रति व्यक्ति 12 हजार 285 रुपये देने होंगे। इसके लिए बुकिंंग भी शुरू कर दी गई है। प्रयागराज से भी बुकिंग शुरू हो गई है।

सात सितंबर को वापस लौटेगी ट्रेन

भारत दर्शन ट्रेन सात सितंबर को वापस लौटेगी। ट्रेन में यात्रा आरंभ करने की सुविधा गोरखपुर, देवरिया, वाराणसी, जौनपुर सिटी, सुलतानपुर, लखनऊ, कानपुर और झांसी से मिलेगी। यह ट्रेन उज्जैन जाएगी। वहां पर महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन होंगे। इसके बाद ट्रेन स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की सैर कराई जाएगी। ट्रेन का पड़ाव अहमदाबाद में भी होगा। यहां साबरमती आश्रम के दर्शन के बाद इसे द्वारिका रवाना किया जाएगा। द्वारिकाधीश व सोमनाथ ज्योतिर्लिंग के दर्शन के बाद ट्रेन पुणे आएगी। यहां घृणेश्वर और फिर नासिक में त्रयम्बकेश्वर व औरंगाबाद में भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे।

यात्रियों को मिलेगी यह सुविधा

स्लीपर कोच वाली इस ट्रेन में आइआरसीटीसी तीनों समय के लिए शाकाहारी भोजन, धर्मशाला में ठहरने व बसों से स्थानीय भ्रमण की व्यवस्था कराएगा। प्रयागराज से बुकिंग के लिए मोबाइल नंबर 8287930935 व 7081586383 पर संपर्क किया जा सकता है।

Edited By: Rajneesh Mishra