प्रयागराज, जेएनएन। यदि आप भी आयुष्मान भारत योजना के तहत विभिन्न पदों पर निकाली गई फर्जी भर्ती के मकडज़ाल में फंस रहे हैं तो सावधान हो जाएं। क्योंकि इस योजना के तहत किसी भी पद के लिए भर्ती का विज्ञापन नहीं निकाला गया है। फर्जी वेबसाइट बनाकर इस तरह की अफवाह कुछ लोगों के द्वारा फैलाई जा रही है।

शातिरों ने वेबसाइट पर भर्ती का फर्जी विज्ञापन वायरल किया है

कुछ शातिर लोगों ने वेबसाइट पर आयुष्मान भारत योजना के तहत डॉक्टर, एएनएम, जीएनएम नर्स, फार्मासिस्ट, लैब असिस्टेंट, वार्डब्वाय, आयुष मित्र व अन्य पदों पर भर्ती का फर्जी विज्ञापन वायरल कर दिया है। इससे बड़ी संख्या में युवा भ्रमित हो रहे हैं। इस फर्जी वेबसाइट पर आवेदन की तिथि, परीक्षा की तिथि भी दिख रही है। इसके साथ लोगों को रजिस्ट्रेशन स्लिप भी भेजी जा रही है। जब कई युवा इसकी पुष्टि करने के लिए सीएमओ आफिस पहुंचे तो मामला सामने आया। यह प्रकरण शासन स्तर तक पहुंच गया है।

फर्जी भर्ती मामला सामने आने पर संबंधित पर सख्त कार्रवाई का निर्देश

लोग इस फर्जी भर्ती के चक्कर में न फंस जाएं, इसलिए प्रमुख सचिव स्वास्थ्य देवेश चतुर्वेदी ने सभी जिलों के लिए डीएम व सीएमओ को पत्र भेजकर अवगत कराया है कि यदि इस तरह की कहीं भी कोई फर्जी भर्ती का मामला सामने आया तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

क्या कहते हैं सीएमओ

इस संबंध में सीएमओ डॉ. जीएस वाजपेयी ने बताया कि फर्जी ढंग से कुछ लोग यह भ्रम फैला रहे हैं, जबकि कोई भी भर्ती आयुष्मान भारत योजना के तहत नहीं हो रही है। इसके लिए शासन स्तर से पत्र भी आया है।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस