Move to Jagran APP

बैट्री चोरों से पुलिस की मुठभेड़, सरगना को गोली लगी व पांच गिरफ्तार

पुलिस मुठभेड़ में सरगना को गोली लगी तो साथी भागने लगे। पुलिस ने सरगना समेत गैंग के पांच सदस्‍यों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से मोबाइल टावर की 48 बैट्रियां बरामद हुई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 10:43 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 10:43 PM (IST)
बैट्री चोरों से पुलिस की मुठभेड़, सरगना को गोली लगी व पांच गिरफ्तार
बैट्री चोरों से पुलिस की मुठभेड़, सरगना को गोली लगी व पांच गिरफ्तार

प्रयागराज : बदमाशों की फिराक में लगी पुलिस टीम का सामना मंगलवार को मोबाइल टावरों से बैट्री चोरी करने वाले गिरोह से हो गया। चोरी का माल लेकर जा रहे बदमाशों को पुलिस ने रोका तो उन्होंने फायङ्क्षरग शुरू कर दी। जवाबी फायङ्क्षरग में गिरोह के सरगना प्रकाश सिंह उर्फ तहसील के पैर में गोली लग गई। प्रकाश को अस्पताल में भर्ती कराके पुलिस ने उसके चार साथियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरोह के पास से चोरी की 48 बैट्रियां बरामद हुईं, जिसकी कीमत दस लाख रुपये आंकी जा रही है।

loksabha election banner

नैनी स्थित देवरख पार्किंग के निकट हुई मुठभेड़

पिछले काफी दिनों से गंगापार के फूलपुर, झूंसी, थरवई और यमुनापार के कई इलाकों से मोबाइल टावर की बैट्रियां चोरी हो रही थीं। एसएसपी अतुल शर्मा के मुताबिक, क्राइम ब्रांच और नैनी पुलिस को मंगलवार की भोर सूचना मिली कि कुछ बदमाश नैनी में देवरख पार्किंग के पास मौजूद हैं। पुलिस टीमों ने घेराबंदी की तो बदमाशों ने पुलिस पर फायङ्क्षरग कर दी। पुलिस ने फायर किया तो गिरोह के सरगना प्रकाश सिंह उर्फ तहसील के पैर में गोली लगी। इसके बाद बदमाश भागने लगे। पुलिस टीमों ने खदेड़कर प्रकाश समेत पांच बदमाशों को दबोच लिया। बदमाशों के पास से चोरी की 48 बैट्रियां, तीन तमंचे, कारतूस और करीब साढ़े ग्यारह हजार रुपये बरामद हुए। जख्मी प्रकाश सिंह को पुलिस ने स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया है।

बदमाशों के खिलाफ कई थानों में दर्ज हैं मुकदमे

एसएसपी के मुताबिक, गिरोह के बदमाश कई साल से टावरों से बैट्री चोरी कर बेच रहे थे। बदमाशों के खिलाफ नैनी समेत अन्य थानों में मुकदमे भी दर्ज हैं। छापामारी अभियान एसपी यमुनापार दीपेंद्र चौधरी, एएसपी अमित आनंद और सीओ रत्नेश सिंह के नेतृत्व में चला। एसएसपी ने क्राइम ब्रांच के धर्मेंद्र सिंह यादव, वृंदावन राय, विजय विक्रम सिंह, इंस्पेक्टर नैनी विनोद सिंह को इनाम देने की घोषणा की है।

पकड़े गए ये शातिर

-प्रकाश सिंह उर्फ तहसील निवासी कुकुड़ी, कौंधियारा

-वसीम खां निवासी करछना

-मो. उस्मान निवासी चकदोंदी, नैनी

-निहाल सिंह निवासी बसरिया, करछना

-सुधीर सिंह निवासी कौंधियारा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.