प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज शहर की काॅलोनियों में रहने वालों ने कोरोना को दूर भगाने के लिए मुट्ठी बांध ली है। बीमारी से बचाव का जबरदस्त घेरा बनाया गया है। कोई सैनिटाइज के काम में जुटा है तो कोई लोगों के तापमान को जांच रहा है। किसी भी तरह के आयोजन को भी कोरोना संक्रमण तक न करने का भी निर्णय इन लोगों ने लिया है। इसके अलावा कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का बखूबी यहां के लोग पालन भी कर रहे हैं।

कालिंदीपुरम में कौशांबी कुंज कॉलोनी के युवाओं ने बनाया ग्रुप

कालिंदीपुरम में कौशांबी कुंज काॅलोनी है। यहां के रहने वाले शिव प्रताप सिंह चौहान, देवेश विक्रम, संतोष कुमार सिंह, बृजेश यादव, मयंक श्रीवास्तव, सर्वेश दुबे, अशोक मालवीय, शोभी लाल, पंकज चौहान, पंकज मिश्रा आदि ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले देखे तो पार्षद अखिलेश सिंह से बातचीत की। कोरोना को दूर भगाने के लिए एक-एक बिदु पर बातचीत कर सैनिटाइजेशन मशीन की व्यवस्था की गई। इसके बाद सभी लोग कालोनी में सैनिटाइज के कार्य में जुट गए। प्रतिदिन ये सभी लोग सैनिटाइजेशन मशीन लेकर निकल पड़ते हैं और एक-एक घर के बाहर सैनिटाइज करते हैं। यही नहीं सभी लोगों को साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात कहते हैं। ऑक्सीजन के लिए अधिक से अधिक पौधों को लगाने के लिए प्रेरित करते हैं।

जयंतीपुर कॉलोनी में दुकानदारों और बाहर से आने वालों की करते हैं थर्मल स्क्रीनिंग

जयंतीपुर कालोनी में रहने वाले राजेश कुमार, प्रमोद सिंह, विनोद यादव समेत अन्य युवकों ने पार्षद शिवकुमार से बातचीत की। प्रत्येक दिन सैनिटाइजेशन के साथ ही चूने का छिड़काव शुरू किया। इतना ही नहीं, प्रतिदिन ये थर्मल स्क्रीनिंग के माध्यम से लोगों का तापमान भी चेक करते हैं। कालोनी के दुकानदारों की रोज थर्मल स्क्रीनिंग की जाती है। सब्जी बेचने वालों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद प्रवेश दिया जाता है। यही वजह है कि यहां कोरोना संक्रमण पांव नहीं पसार सका।