Move to Jagran APP

पूर्व सांसद अतीक अहमद की सात अचल संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू Prayagraj News

जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने अतीक की सात अचल संपत्तियों (मकान) को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने का आदेश दिया था और 28 अगस्त तक अनुपालन आख्या मांगी थी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 04:48 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 05:05 PM (IST)
पूर्व सांसद अतीक अहमद की सात अचल संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू  Prayagraj News
पूर्व सांसद अतीक अहमद की सात अचल संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद के मकान, कार्यालय समेत अन्‍य अचल संपत्तियों के कुर्की बुधवार को शुरू हो गई। खुल्‍दाबाद और धूमनगंज ने मकान को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। मकान के बाहर पुलिस ने संपत्ति को कुर्क किए जाने के आदेश से संबंधित बोर्ड लगवा दिया है। इस दौरान पुलिस अफसरों के साथ बडी संख्‍या में पुलिस फोर्स मौजूद रही।  

loksabha election banner

 

12 दिन पहले डीएम ने सात अचल संपत्तियों को कुुर्क करने का दिया था आदेश

अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद के मकान, दफ्तर समेत सात अचल संपत्तियों की कुर्की बुधवार को होगी। इसके लिए मंगलवार को पुलिस ने नगर निगम और प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) की टीम के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। रात में अधिकारियों ने रूपरेखा तय की थी।

डीएम ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने का आदेश दिया

करीब 12 दिन पहले जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने अतीक की सात अचल संपत्तियों (मकान) को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने का आदेश दिया था और 28 अगस्त तक अनुपालन आख्या मांगी थी। पुलिस कार्रवाई में हीलाहवाली कर रही थी। उच्चाधिकारियों की सख्ती और मियाद खत्म होने की तिथि नजदीक आई तो कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गई।

पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को किया था मौका मुआयना

खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के चकिया में अतीक का मकान है तो कर्बला में दफ्तर। धूमनगंज के कालिंदीपुरम में फ्लैट और एक मकान है। सिविल लाइंस में एमजी मार्ग स्थित मकान के नीचे किराए पर दुकान चलती है। मंगलवार को इंस्पेक्टर धूमनगंज अरुण चतुर्वेदी ने ओमप्रकाश सभासद नगर और कालिंदीपुरम स्थित मकान जाकर जांच की। यहां पहले अतीक के करीबी रहते थे, पर अब वह मकान छोड़कर जा चुके हैं। खुल्दाबाद और सिविल लाइंस पुलिस ने भी नगर निगम और पीडीए अधिकारियों के साथ मौका मुआयना किया। पुलिस अब तक अतीक की करीब 37 अचल संपत्तियों को चिह्नित कर चुकी है। इसमें कई मकान, जमीन और खेत हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.