Move to Jagran APP

ATS Search Operation: पाकिस्‍तान प्रायोजित आतंकी माड्यूल से जुड़े आतंकियों की प्रयागराज में 15 घंटे तलाश

ATS Search Operation पाकिस्‍तान प्रायोजित आतंकी माड्यूल से जुड़े आतंकियों की एटीएस की टीम ने प्रयागराज में 15 घंटे तलाश के लिए सर्च आपरेशन चलाया। यह सर्च आपरेशन मंगलवार की रात तक चला। इस दौरान जांच पूछताछ और कार्रवाई की गई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 15 Sep 2021 09:11 AM (IST)Updated: Wed, 15 Sep 2021 09:14 AM (IST)
ATS Search Operation: पाकिस्‍तान प्रायोजित आतंकी माड्यूल से जुड़े आतंकियों की प्रयागराज में 15 घंटे तलाश
पाकिस्‍तान प्रायोजित आतंकी माड्यूल से जुड़े आतंकियों की प्रयागराज में एटीएस ने 15 घंटे तलाश की।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी माड्यूल से जुड़े संदिग्ध आतंकियों के प्रयागराज शहर में होने की खबर थी। यह खबर पुख्ता होते ही लखनऊ, वाराणसी और प्रयागराज यूनिट की एटीएस ने जाल बिछा दिया था। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी देने के बाद स्थानीय पुलिस की मदद मांगी गई। इसके बाद मंगलवार की सुबह से लेकर रात नौ बजे तक एटीएस का सर्च आपरेशन चला। करेली के अलग-अलग मोहल्लों में एटीएस ने सर्च आपरेशन चलाया। 

loksabha election banner

मदरसा संचालक व उसके ट्रेवेल्‍स संचालक के भाई के घर छापेमारी

खुल्दाबाद, शाहगंज, करेली थाने की पुलिस के साथ एटीएस ने वसीयाबाद, करामत की चौकी, पहलवान चौराहा, तिरंगा चौराहा, जीटीबी नगर, 60 फीट रोड समेत अन्य मोहल्ले में छानबीन तेज की। एसटीएस के सीओ, इंस्पेक्टर, दारोगा पहले वसीयादबाद स्थित मदरसा संचालक सैफर्रहमान के घर पहुंचे। वहां पूछताछ के बाद तिरंगा चौराहा निवासी उनके भाई ट्रेवेल्स संचालक उबैदुर्रहमान के घर छापेमारी की। यहां केवल उबैदुर्रहमान की बीवी मिली, जिससे पूछताछ की गई।

एटीएस टीम ने जीशान को दबोचा

एटीएस टीम जीटीबी नगर के एक ब्लाक निवासी जीशान के घर छापेमारी की। वहां से जीशान को दबोचने के बाद उसके कुछ साथियों की तलाश में करामत की चौकी व अन्य मोहल्ले में गई मगर कोई नहीं मिला। फिर टीम वापस वसीयाबाद लौटी, जहां अफजलुल मदरसा में मौजूद कुछ लोगों से सवाल-जवाब किए। इसके बाद मदरसे से चंद कदम दूर स्थित मौलाना डाक्टर शम्सुर्रहमान के घर एटीएस पहुंची और काफी देर तक पूछताछ व छानबीन करती रही।

15 घंटे तक चला सर्च आपरेशन

जीशान के अलावा 60 फीट रोड से एक शख्स को पकडऩे टीम को कुछ अहम सुराग मिले, जिसके बाद नैनी के डांडी में कार्रवाई की। रात करीब नौ बजे तक जांच, पूछताछ और कार्रवाई चली। करीब 15 घंटे तक पुलिस भी एटीएस के साथ सुबह से लेकर शाम तक इधर-उधर दौड़ती रही। हालांकि पुलिसवालों को एटीएस के सर्च आपरेशन की वजह नहीं पता चल पा रही थी। पुलिस अधिकारी भी इस मामले में खामोश रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.