Move to Jagran APP

अनुच्‍छेद 370 के हटने से हर ओर जश्‍न का माहौल, बंट रही मिठाई Prayagraj News

जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 समाप्‍त होने पर शहर में हर ओर उल्‍लास का माहौल है। भाजपा कार्यकर्ताओं समेत शहरवासियों में खुशी इतनी है कि मिठाई बंट रही है पटाखे फोड़े जा रहे हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 05 Aug 2019 07:38 PM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 07:38 PM (IST)
अनुच्‍छेद 370 के हटने से हर ओर जश्‍न का माहौल, बंट रही मिठाई Prayagraj News
अनुच्‍छेद 370 के हटने से हर ओर जश्‍न का माहौल, बंट रही मिठाई Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन।  प्रयागराज, जेएनएन। जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 के समाप्‍त होने से भाजपा कार्यकर्ताओं समेत शहर के लोगों में उत्‍साह का माहौल है। भाजपाई जश्‍न मना रहे हैं। मिठाई बंट रही है और पटाखे फोड़े जा रहे हैं। वहीं सावन के तीसरे सोमवार पर शिव मंदिरों में आस्‍थावानों की भीड़ जुटी है। आज ही नागपंचमी पर्व भी है। ऐसे में इस खास दिन सुबह से ही शिव मंदिरों में पूजन-अर्चन की भीड़ रही। इसी प्रकार पूर्व सांसद श्‍यामाचरण गुप्‍ता के नाती पर जानलेवा करने के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

व्‍यापारियों ने मनाया जश्‍न

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के समाप्त होने पर व्यापारियों ने भी जश्न मनाया। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार कल्याण समिति के तत्वावधान में सोमवार को रामबाग स्थित कुंज बिहारी धर्मशाला के सामने खुशी मनाते हुए व्यापारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को बधाई दी। व्यापारियों ने कहा कि सरकार ने देश की जनता को असली आजादी आज दिलाई। इससे अब एक देश में दो प्रधान, दो निशान, दो विधान की प्रथा समाप्त हो जाएगी।

महापुरुषों का सपना आज हुआ साकार : संतोष पनामा

समिति के संयोजक संतोष पनामा ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर की आजादी के लिए संघर्ष करने वाले डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय का सपना आज साकार हुआ। व्यापारियों ने एक-दूसरे को मिठाई भी खिलाई। खुशी जताने वालों में दिलीप केसरवानी, श्याम जी केसरवानी, गया प्रसाद केसरवानी, अरुण अग्रवाल, रवींद्र कुमार जायसवाल, लक्ष्मण केसरवानी, राहुल गुप्ता, श्याम जैन, सतीश चंद्र केसरवानी, सुशील गुप्ता, आलोक त्रिपाठी आदि शामिल रहे।

रानी रेवती देवी में बंटी मिठाई

राजापुर स्थित रानी रेवती देवी सरस्वती विद्या निकेतन इंटर कॉलेज में अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर मिठाई बांटकर खुशी जताई गई। प्रधानाचार्य बांके बिहारी पांडेय ने कहा कि सरकार ने देश की अखंडता पर एक काले दाग को हटाने का आज संकल्प लिया। पूरे देश की जनभावना के अनुरूप जम्मू-कश्मीर को अलगाववादी ताकतों से मुक्त कराने के लिए एक ऐतिहासिक फैसला है। यह डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि है।

कश्मीर में व्यापार, आवागमन और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा

वरिष्ठ आचार्य रमेश मिश्र ने कहा कि अनुच्छेद 370 के हटने से पूरे देश से कश्मीर का व्यापार, आवागमन और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इससे देश की आर्थिक व्यवस्था में और सुधार होगा। इस मौके पर जटाशंकर तिवारी, अवधेश गुप्ता, मनोज गुप्ता, शैलेश सिंह यादव, सचिव सिंह परिहार, प्रवीण तिवारी, विनय आदि मौजूद रहे।

मनाया जश्न, नाच-गाकर किया खुशी का इजहार

फाफामऊ के कस्बे में सुबह से हलचल बढ़ी हुई थी। भाजपाई जुटने शुरू हो गए थे। जैसे ही दोपहर में राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने बोलना शुरू किया तो हर कोई एकटक टेलीविजन स्क्रीन की तरफ देख रहा था। उन्हें उम्मीद थी कि आज कुछ न कुछ खास जरूर होगा। जैसे ही शाह ने अनुच्छेद 370 हटाने की बात रखी तो भारत माता के जयकारे लगने लगे। यह घोषणा होते ही भाजपाइयों के साथ-साथ कस्बे के लोगों के चेहरों पर खुशी छा गई। लड्डू बांटे गए तो ढोल-तासे बजने लगे। नाच-गाकर अपने खुशी का इजहार किया। मोदी, भारत माता के जयकारों से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। सभी ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.