Move to Jagran APP

सेना ने आरए बाजार में ढहाए अतिक्रमण

न्यू कैंट के आरए बाजार मोहल्ले में हुए अतिक्रमण को सेना और कैंटोनमेंट की टीम ने जेसीबी की मदद से हटा दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 12:31 AM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 12:31 AM (IST)
सेना ने आरए बाजार में ढहाए अतिक्रमण
सेना ने आरए बाजार में ढहाए अतिक्रमण

जासं, प्रयागराज : न्यू कैंट के आरए बाजार मोहल्ले में हुए अतिक्रमण को सेना और कैंटोनमेंट बोर्ड की टीम ने शुक्रवार को ढहा दिया। इसी के साथ ही वहां पर एक बाजार डेवलप कर दिया गया है। वहां के लोगों को यहां पर दुकानें एलाट की जाएगी।

loksabha election banner

आरए बाजार में सड़क किनारे कई दुकानें अवैध रूप से चल रही है। कुछ लोगों ने वहां पर घर भी बना लिया था। सड़क की पटरी पर कब्जा होने पर आवागमन में भी व्यवधान होता था। उनको वहां से हटाने से पहले कैंटोनमेंट बोर्ड ने आरए बाजार में खाली जमीन पर कुछ दुकानें बनवाई। उसे बाजार के रूप में डेवलप करके कई लोगों को एलाट कर दिया गया है। उसके बाद शुक्रवार को सड़क किनारे का अवैध कब्जा हटाया गया। इसका विरोध भी हुआ है लेकिन सेना के जवानों और पुलिस बल के आगे उनकी एक न चली। कैंटोनमेंट बोर्ड के सीईओ माने अमित कुमार बाबूराव के नेतृत्व में कार्रवाई हुई। उन्होंने बताया कि इस दौरान 50 गुमटी और 15 घर तोड़ दिए गए हैं। अभियान चलाकर कुल चार हजार वर्गमीटर जगह खाली कराई गई। अब इस स्थल पर कब्जा नहीं होने दिया जाएगा। वहां पर पार्क डेवलप किया जाएगा। वहीं जिनकी दुकानें ढहाई गई, उनको निकट में बनाए गए बाजार में दुकानें एलाट की जाएगी। अवैध प्लाटिग के खिलाफ पीडीए ने की कार्रवाई

जासं, प्रयागराज: अवैध प्लाटिग के खिलाफ प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) की कार्रवाई शुक्रवार को भी जारी रही। प्राधिकरण द्वारा नैनी क्षेत्र में करीब 26 बीघे में की गई अवैध प्लाटिग उजाड़ी गई। देवरख इलाके में रत्नेश सिंह, सरिता सिंह पत्नी करन सिंह, किरन शुक्ला पत्नी अनिल शुक्ला, प्रेमा देवी, आरती द्विवेदी, अशोक शुक्ला एवं रामजी श्रीवास्तव द्वारा करीब 26 बीघे में अवैध प्लाटिग की जा रही थी। प्रवर्तन दस्ता ने जेसीबी लगाकर अवैध प्लाटिग को ध्वस्त करा दिया। वहीं, अरैल घाट संगम रोड पर अनिल मिश्रा द्वारा करीब तीन सौ वर्गगज में बनवाई गई बाउंड्रीवाल और भवन के कराए गए अनधिकृत निर्माण को ढहाया गया। अरैल घाट से डीपीएस स्कूल तक 11 टिन सेड और छह गुमटियों को हटवाते हुए रोड को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। कार्रवाई जोनल अधिकारी आलोक कुमार पांडेय के नेतृत्व में हुई।कार्रवाई में सहायक नगर आयुक्त गौरव रंजन श्रीवास्तव, एसपी सिंह, नायब तहसीलदार विनय कुमार, क्षेत्रीय अवर अभियंता श्रीरंग दुबे, डीके पांडेय, पुलिस एवं पीएसी बल शामिल था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.