Move to Jagran APP

IIIT में MBA के दाखिले को आवेदन 27 से, 60 सीटों के लिए यहां होगा इंटरव्यू Prayagraj News

ट्रिपलआइटी में एमबीए की 60 सीटों के लिए प्रयागराज दिल्ली और कोलकाता में इंटरव्यू होगा। दाखिले के लिए 27 जनवरी से आवेदन कर सकते हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 09:12 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 10:53 AM (IST)
IIIT में MBA के दाखिले को आवेदन 27 से, 60 सीटों के लिए यहां होगा इंटरव्यू Prayagraj News
IIIT में MBA के दाखिले को आवेदन 27 से, 60 सीटों के लिए यहां होगा इंटरव्यू Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपलआइटी) में नए शैक्षणिक सत्र 2020-21 में दाखिले की प्रक्रिया जल्द शुरू हो जाएगी। संस्थान ने प्रवेश प्रक्रिया की तैयारी पूरी कर ली है। मॉस्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) में शैक्षिक सत्र 2020-21 में प्रवेश के लिए छात्र-छात्राएं 27 जनवरी से आवेदन कर सकेंगे। 60 सीटों के लिए प्रयागराज, दिल्ली और कोलकाता में इंटरव्यू होगा। 

loksabha election banner

प्रयागराज, कोलकाता के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि चार मई

ट्रिपलआइटी इलाहाबाद के जनसंपर्क अधिकारी पंकज मिश्र ने बताया कि एमबीए में इस बार 60 सीटों पर दाखिला लिया जाएगा। प्रवेश कार्यक्रम जल्द ही वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि एमबीए पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 जनवरी से शुरू होगा। प्रयागराज और कोलकाता के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि चार मई निर्धारित की गई है। आठ मई से स्क्रूटनी की प्रक्रिया शुरू होगी।

अभ्यर्थियों का इंटरव्यू कोलकाता में होगा

18 मई को प्रयागराज में और 23 मई को कोलकाता में अभ्यर्थियों का इंटरव्यू होगा। इसके बाद 29 मई को परिणाम घोषित कर प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश के लिए एमबीए एडमिशन कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी का को-ऑर्डिनेटर डॉ. शैलेंद्र कुमार को बनाया गया है। इसके अलावा डॉ. उत्कर्ष गोयल और डॉ. विनीत तिवारी कमेटी के सदस्य बनाए गए हैं। 

दिल्ली के अभ्यर्थी 21 जून तक कर सकेंगे आवेदन

संस्थान के जनसंपर्क अधिकारी पंकज मिश्र ने बताया कि दिल्ली के अभ्यर्थी 21 जून तक एमबीए में दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं। 23 जून को स्क्रूटनी की प्रक्रिया शुरू होगी। इसके बाद तीन जुलाई को अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया जाएगा। 10 जुलाई को परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। यह सब प्रक्रिया पूरी होने के बाद अभ्यर्थियों को प्रवेश मिल सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.