Move to Jagran APP

योगी आदित्यनाथ के मंत्री नंदी के खिलाफ लोग आक्रोशित, इलाहाबाद में तहरीर

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' की बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के खिलाफ टिप्पणी से संगमनगरी में बसपा नेता आक्रोशित हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 06 Mar 2018 10:53 AM (IST)Updated: Tue, 06 Mar 2018 11:56 AM (IST)
योगी आदित्यनाथ के मंत्री नंदी के खिलाफ लोग आक्रोशित, इलाहाबाद में तहरीर
योगी आदित्यनाथ के मंत्री नंदी के खिलाफ लोग आक्रोशित, इलाहाबाद में तहरीर

इलाहाबाद (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' की बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के खिलाफ टिप्पणी से संगमनगरी में बसपा नेता आक्रोशित हैं। कल इलाहाबाद के धूमनगंज थाना में तहरीर देकर मंत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है। उधर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के सामने समाजवादी छात्र सभा के नेताओं ने नंदी का पुतला फूंका।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा के दौरान मंच से मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी की बसपा सुप्रीमो मायावती पर अभद्र टिप्पणी का मामला तूल पकड़ गया है। गुस्साए बसपा नेताओं ने धूमनगंज थाने में तहरीर देकर मंत्री नंदी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। बसपा नेताओं का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई न हुई तो बसपाई आंदोलन करेंगे।

धूमनगंज के प्रीतम नगर में रविवार को फूलपुर उप चुनाव को लेकर सीएम योगी आदित्नयथा की चुनावी सभा थी। सभा के दौरान मंच पर मौजूद स्टांप एवं पंजीयन शुल्क व नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर अभद्र बयान दिया। बसपाइयों का कहना है कि मंत्री ने बहन मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की है। बसपा के जोनल कोआर्डिनेटर अशोक गौतम कल पार्टी के तमाम नेताओं के साथ धूमनगंज थाने पहुंचे और मंत्री नंदी के खिलाफ तहरीर दी।

अशोक गौतम नें तहरीर में लिखा है कि नंदी ने मायावती को राक्षस तथा शूर्पणखा कहकर पूरे समाज का अपमान किया है। ऐसी अभद्र टिप्पणी दंडनीय अपराध की श्रेणी में आती है, इसलिए पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करे। थाने पहुंचे बसपा नेताओं में अशोक गौतम, आरके गौतम, अमरेंद्र बहादुर, राजू गौतम, घनश्याम पटेल आदि रहे। सीओ सिविल लाइंस श्रीश चंद्र का कहना है कि तहरीर लेकर जांच की जा रही है।

समाजवादी छात्र सभा के नेताओं ने नंदी का पुतला फूंका

दूसरी ओर विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन पर समाजवादी छात्र सभा (सछास) ने मंत्री नंदी तथा प्रदेश सरकार का पुतला फूंक आक्रोश जताया। सछास कार्यकर्ता नंदी के उस बेतुके बयान से नाराज थे, जिसमें उन्होंने मुलायम सिंह यादव की तुलना रावण, शिवपाल सिंह यादव की कुंभकर्ण व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की तुलना मेघनाद से की थी।

कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी कि यदि नंदी अपने बयान पर माफी नहीं मांगते तो समाजवादी छात्रसभा व पार्टी के कार्यकर्ता सड़के पर उतरने को मजबूर होंगे। छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव ने कहा मुलायम व अखिलेश यादव का अपमान गांव, गरीब व किसान का अपमान है। पूर्व उपाध्यक्ष आदील हमजा ने कहा मंत्री नंदी का मुलायम सिंह यादव जैसे वरिष्ठ नेता का अपमान किया जाना बेहद निंदनीय व खेदजनक है। सछास के जिलाध्यक्ष अखिलेश गुप्ता गुड्डू ने कहा कि नंदी का बयान अशोभनीय है।

भाषण में क्या बोले थे मंत्री नंदी

नंदी ने भाषण में मायावती को शूर्पणखा और मुलायम सिंह यादव को रावण बताया था। मंत्री जी यहीं नहीं रूके, उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को मारीच बताया। नंदी ने अपने भाषण में कहा कि जब श्रीराम लंका पर विजय कर जाने लगे तो रावण ने पूछा कलियुग में मेरा क्या होगा। तो प्रभु ने बोला, आपका नाम मुलायम होगा और आप राज्य के मुख्यमंत्री होंगे। तभी कुंभकरण बोले ...हे प्रभु! मेरा क्या नाम होगा। तब प्रभु राम ने कहा कि आपको लोग शिवपाल के नाम से जानेंगे और आप हमेशा राज्यमंत्री ही रह जाएंगे।

इसके बाद उन्होंने बसपा प्रमुख मायावती पर निशाना साधा और बोले कि सब सुनकर जब राम वापस जाने लगे तो शूर्पणखा उनके पास आई और बोली, प्रभु मेरा क्या होगा। आपने मेरे संपूर्ण परिवार का नाश कर दिया। भगवान राम बोले तुम कलियुग में मेरी अयोध्या पर राज करोगी। उस समय तुम्हारा नाम मायावती होगा, लेकिन विवाह तुम्हारा उस समय भी नहीं होगा। मामला सामने आने के बाद विपक्ष मंत्री के इस विवादित बयान पर हमलावर को हो गया। बीएसपी के प्रवक्त उमेद सिंह ने तो साफ कह दिया कि मंत्री को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए।

हालांकि अपने इस बयान की सफाई देते हुए नंदी ने कहा कि वे संसदीय मर्यादा में रहते हुए बस मुहावरों का प्रयोग कर रहे थे। विपक्ष इसे बेवजह तूल दे रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.