Move to Jagran APP

इविवि कुलपति हांगलू के खिलाफ एक और सनसनीखेज पत्र वायरल

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रतन लाल हांगलू के खिलाफ एक और सनसनीखेज पत्र सामने आया है। कल्‍याणी विवि की एक स्‍टूडेंट की मां ने वोमेन एडवाइजरी बोर्ड को लेटर लिखा है। पहली बार कुलपति ने बोला कि मामले की सीबीआइ जांच की मांग की है।

By Edited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 02:09 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 02:09 PM (IST)
इविवि कुलपति हांगलू के खिलाफ एक और सनसनीखेज पत्र वायरल
इविवि कुलपति हांगलू के खिलाफ एक और सनसनीखेज पत्र वायरल
जासं, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रतन लाल हांगलू के खिलाफ एक और सनसनीखेज पत्र सामने आया है। यह पत्र 2016 में इविवि की वोमेन एडवाइजरी बोर्ड (वैब) को कल्याणी विश्वविद्यालय की छात्रा की मां ने लिखा है। इस पत्र में महिला ने कुलपति पर कई संगीन आरोप लगाए हैं। दिल्ली की महिला से अश्लील बातचीत का स्क्रीन शॉट व आडियो वायरल होने के बाद अब यह पत्र वायरल हो गया है। इस पत्र के सामने आने के बाद पहली सामने आए कुलपति प्रो. रतन लाल हांगलू ने कहा कि यह सब मेरे खिलाफ बहुत दिनों से चल रहा है। इसकी सीबीआइ जांच कराई जानी चाहिए।
  कुलपति प्रो. हांगलू ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि महिला द्वारा जारी पत्र की कल्याणी यूनिवर्सिटी में जाकर जांच कराई जानी चाहिए। मैंने वहां क्या क्या किया यह वहां जाकर पता चलेगा। इन सारे प्रकरणों की सीबीआइ जांच करा ली जाए। सब साफ हो जाएगा।

यह है पत्र का मजमून :
इलाहाबाद विश्वविद्यालय की वोमेन एडवाइजरी बोर्ड की चेयरपर्सन को 13 मई 2016 को लिखे गए पत्र में सुभाषिनी डे नामक महिला ने लिखा है कि मैं कल्याणी विश्वविद्यालय की एक छात्रा की मां हूं। मैं आपको बताना चाहती हूं कि आपके कुलपति प्रो. रतन लाल हांगलू ने कल्याण विश्वविद्यालय में कई छात्राओं को नौकरी का प्रलोभन देकर उनका 'शोषण' किया है। कृपया इलाहाबाद विश्वविद्यालय की छात्राओं की रक्षा करें। उनके चरित्र के बारे में हैदराबाद विश्वविद्यालय से पता किया जा सकता है। उन्होंने प्रताप सत्रा को एक्सट्रीम पावर दिया जो बाद में लकड़ी चोरी में पकड़ा गया। उन्होंने अपने ऑफिस में एक व्यक्ति को नौकरी दी जो उन्हें खुश करने के लिए 'अनुचित लाभ' पहुंचाता था।

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र :
इस पत्र के सामने आने के बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह ने राष्ट्रपति व चांसलर राम नाथ कोविंद को पत्र लिखकर विश्वविद्यालय की 12 हजार छात्राओं की सुरक्षा की मांग की है। लिखा है कि 130 वर्षों में ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने वाले विश्वविद्यालय का तीन वर्षों में बुरा हाल है। वित्तीय अनियमितता, भर्तियों में धांधली सामने आने व एमएचआरडी की दो दो जांच कमेटियों की जांच में यह सामने आने के इविवि में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब जबकि कुलपति के चरित्र को लेकर सवाल उठने लगे हैं। पहले महिला से अश्लील बातचीत का स्क्रीन शॉट व आडियो वायरल होने और अब कल्याणी यूनिवर्सिटी की एक महिला अभिभावक द्वारा वैब को लिखे पत्र के सामने आने के बाद स्थिति और शर्मनाक हो गई है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.