प्रयागराज, जागरण संवाददाता। चकिया स्थित अतीक अहमद के पैतृक मकान और बाउंड्री को ढहाने के बाद माफिया के गुर्गों ने फिर से बाउंड्री बना डाली। अब इसी अवैध निर्माण के आराेप में अतीक अहमद और उसके कुछ अज्ञात गुर्गों के विरुद्ध धूमनगंज थाने में मुकदमा लिखा गया है। एफआइआर प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के जेई बीएन सिंह की तहरीर पर लिखी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दो साल पहले बुलडोजर से ढहाया था अतीक का मकान

बताया गया कि करीब डेढ़ साल पहले पीडीए ने चकिया वाले मकान को बुलडोजर लगाकर ढहाया था। मकान को बिना नक्शा पास करवाए बनाया गया था, जिस पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई थी। मकान और बाउंड्री को ढहाए जाने के बाद उसी स्थान पर दोबारा बाउंड्री बना दी गई और टीनशेड भी लगा दिया गया। इसकी जानकारी होने पर पीडीए ने फिर वहां कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण को ढहा दिया था। अब इसी मामले में अतीक अहमद व कुछ अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा लिखा गया है। इससे पहले अतीक के छोटे भाई अशरफ व कई अन्य के खिलाफ भी धूमनगंज थाने में अलग-अलग मुकदमे लिखे गए थे।

अतीक के गुर्गे ने दी गोली मारने की धमकी 

एक तरफ पुलिस अतीक के गुर्गों पर शिकंजा कसने का दावा कर रही है तो दूसरी तरफ वह खुलेआम जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने व धमकी देने का काम कर रहे हैं। माफिया के खास गुर्गे पर गोली मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए पूर्व ब्लाक प्रमुख सोनू कुमार ने एसएसपी से मुकदमा दर्ज करते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई है। रसूलाबाद उर्फ कोइलहा पूरामुफ्ती निवासी सोनू का आरोप है कि दो दिन पहले वह पीपल गांव स्थित अपनी जमीन को देखने गए थे, तभी वहां अतीक का गुर्गा साथियों के साथ आया और गाली-गलौज करते हुए धमकी दी। कहा कि वह अतीक का आदमी है, गोली से उड़ा देगा। पुलिस से शिकायत करने पर भी जान से मारने की धमकी दी।

Edited By: Ankur Tripathi