Move to Jagran APP

प्रयागराज में गुस्‍साए हाथी ने सूंड़ से पटककर वृद्ध को मार डाला

यह देख भड़के हाथी ने अपनी सूंड़ से पकड़ पन्नालाल को दो-तीन बार जमीन पर पटका। बताते हैं कि इस हमले में उसकी मौत हो गई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 12:52 PM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 12:52 PM (IST)
प्रयागराज में गुस्‍साए हाथी ने सूंड़ से पटककर वृद्ध को मार डाला
प्रयागराज में गुस्‍साए हाथी ने सूंड़ से पटककर वृद्ध को मार डाला

प्रयागराज,जेएनएन।  जिले में उतरांव थाना क्षेत्र के सराय इस्माइल गांव अंतर्गत मजरा सदरेपुर में उग्र हाथी ने एक वृद्ध को सूंड़ से पटक-पटककर मार डाला। अचानक उग्र हुआ हाथी गांव में छप्पर उजाडऩे लगा था और वृद्ध उसे मनाने के लिए पूजा-पाठ करने पहुंच गया था। रात आठ बजे तक करीब पांच महावत हाथी पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे। हाथी उग्र क्यों हुआ, यह साफ नहीं हो सका है। वन विभाग और पुलिस इसकी जानकारी में जुट गए हैं। सोमवार दोपहर तक हाथी को मनाने मे वन विभाग के अधिकारी और आधा दर्जन से अधिक महावत नाकाम रहे तो लखनउ से डॉक्‍टरों की एक टीम बुलाई गई ।

prime article banner

अचानक नाराज हुआ हाथी उजाडने लगा छप्‍पर

सरायइनायत थानांतर्गत लिलवाट गांव निवासी अयोध्या प्रसाद नामक महावत रविवार को दिन करीब दो बजे गांव में हाथी लेकर पहुंचा था। अचानक हाथी एक मकान का छप्पर उजाडऩे लगा। उसे उग्र देख गांव के पन्नालाल (70) ने पहले घर से लाकर रोटी दी। हाथी ने रोटी खाई और फिर छप्पर उजाडऩे लगा। इस पर पन्नालाल अगरबत्ती और फूल लेकर आ गया। महावत ने उसे ऐसा करने से मना किया, लेकिन पन्नालाल नहीं माना और पूजा शुरू कर दी। यह देख भड़के हाथी ने अपनी सूंड़ से पकड़ पन्नालाल को दो-तीन बार जमीन पर पटका। बताते हैं कि इस हमले में उसकी मौत हो गई। यह देख ग्रामीणों में अफरातफरी मच गई।  वन विभाग और पुलिस थाने को सूचना दी गई। आनन फानन पुलिस वाले व वनकर्मी मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी चंद्रभूषण मौर्य के मुताबिक पन्नालाल राजमिस्त्री था। उसका शव पंचनामे के बाद पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। हाथी एक पूर्व सांसद के भाई का बताया जाता है। अयोध्या प्रसाद हाथी की देखरेख करते हैैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.