प्रयागराज, जेएनएन। Tandav Controversy: अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज सैफ अली खान अभिनीत वेब सीरीज 'तांडव' के खिलाफ याचिका पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अमेजॉन प्राइम की भारत की प्रमुख अपर्णा पुरोहित को बड़ी राहत दी है। हाई कोर्ट ने तांडव वेब सीरीज को लेकर अपर्णा पुरोहित के खिलाफ दर्ज एफआइआर के तहत उत्पीड़नात्मक कार्रवाई पर रोक लगा दी है। हाई कोर्ट ने अग्रिम जमानत अर्जी पर फैसला सुरक्षित कर लिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति सिद्धार्थ ने दिया है।

अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज सैफ अली खान अभिनीत वेब सीरीज 'तांडव' में देवताओं की छवि खराब किए जाने के आरोप लगाए गए हैं।  अमेजॉन प्राइम की भारत की प्रमुख अपर्णा पुरोहित समेत वेब सीरीज से जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर में एफआइआर दर्ज कराई गई है। इनके ऊपर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को जानबूझकर ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। याची का कहना है कि वेब सीरीज काल्पनिक है। डिस्क्लाइमर में पहले से ही यह लिखा गया है। दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित कर लिया है। फैसला आने तक दर्ज आपराधिक मामले के तहत उत्पीड़नात्मक कार्रवाई पर रोक लगा दी है।

बता दें कि अमेजन प्राइम वीडियो प्लेटफॉर्म पर जब से वेब सीरीज तांडव रिलीज हुई है, तब से विवादों को लेकर सुर्खियों में है। अब इस वेब सीरीज के साथ विवाद काफी गहर गया है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ, नोएडा समेत कई जिलों में एफआइआर दर्ज कराई गई हैं। पिछले दिनों वेब सीरीज को लेकर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जुलूस, नारेबाजी, पुतला दहन और प्रदर्शन हुए थे। हिंदू संगठनों ने सीरीज के निर्देशक पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की गई। हिंदू संगठनों ने नाराजगी दिखाते हुए सरकार से जल्द कार्रवाई की मांग की है। वेब सीरीज के निर्देशक अली अब्बास जफर माफी मांग चुके हैं, लेकिन लोग इससे संतुष्ट नहीं हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021