Move to Jagran APP

22 को इलाहाबाद-मुगलसराय मेमू निरस्त

जासं, इलाहाबाद : इलाहाबाद मंडल में रविवार को इलाहाबाद-मुगलसराय और इलाहाबाद-कानपुर के बीच

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Jul 2018 12:33 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 12:33 PM (IST)
22 को इलाहाबाद-मुगलसराय मेमू निरस्त
22 को इलाहाबाद-मुगलसराय मेमू निरस्त

इलाहाबाद : इलाहाबाद मंडल में रविवार को इलाहाबाद-मुगलसराय और इलाहाबाद-कानपुर के बीच डाउन लाइन पर अनुरक्षण का कार्य होने के कारण 22 जुलाई को इलाहाबाद से मुगलसराय के बीच चलने वाली मेमू निरस्त रहेगी। चोपन-इलाहाबाद पैसेंजर गाड़ी चुनार-इलाहाबाद के बीच आंशिक रूप से निरस्त रहेगी। दोनों रूट पर डाउन लाइन पर तीन घंटे ट्रेनों का आवागमन ठप रहेगा।

loksabha election banner

रेलमंत्री पीयूष गोयल के निर्देश पर प्रत्येक रविवार को मेगा ब्लॉक लेकर बड़े स्तर पर अनुरक्षण का कार्य किया जा रहा है। इस रविवार को कानपुर-इलाहाबाद के बीच सुबह आठ बजे से लेकर 11 बजे तक और इलाहाबाद-मुगलसराय के बीच सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर में दो बजे तक डाउन लाइन पर ब्लॉक रहेगा। ब्लॉक के कारण गाड़ी संख्या 64595-64596 इलाहाबाद-मुगलसराय मेमू और 63237-63238 इलाहाबाद-मुगलसराय मेमू निरस्त रहेगी। गाड़ी संख्या 53345-53346 चोपन-इलाहाबाद पैसेंजर चुनार-इलाहाबाद-चुनार के बीच आशिंक रूप से निरस्त रहेगी।

----

कोर में ऑनलाइन वेंडर अनुमोदन प्रणाली

----

इलाहाबाद : डिजिटल इंडिया कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए अब केंद्रीय रेल विद्युतीकरण संगठन (कोर) ने ऑनलाइन वेंडर अनुमोदन प्रणाली की शुरुआत कर दी है। कोर महाप्रबंधक रतन लाल का कहना है कि अभी तक विक्रेताओं के पंजीकरण के लिए आवेदन मैन्युअल किए जा रहे थे। कार्य निष्पादन में अधिक समय लगता था। ऑनलाइन वेंडर व्यवस्था लागू हो जाने से अनुमोदन प्रक्रिया में लगने वाले समय की बचत होगी। अधिक-से-अधिक वेंडर अनुमोदन की सूची में शामिल हो सकेंगे। जीएम ने कहाकि रेलवे विद्युतीकरण के बढ़े हुए लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिकाधिक सामाग्री की आपूर्ति के लिए अनुमोदित वेंडरों की आवश्यकता होगी। इस प्रणाली में विक्रेताओं को प्रत्येक गतिविधि की एसएमएस और ई-मेल अ‌र्ल्ट द्वारा जानकारी मिलेगी। प्रत्येक स्तर पर स्थिति को ट्रैक करने के लिए फाइल ट्रैकिंग सिस्टम और एमआइएस रिपोर्ट के लिए व्यापक रिपोर्टिंग सिस्टम जैसी कई प्रमुख विशेषताएं निहित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.