Move to Jagran APP

Allahabad University: एलएलबी में आज मिलेगा प्रवेश, आनलाइन काउंसिलिंग शुरू होगी, कटआफ हो चुका है जारी

Allahabad University ईश्‍वर शरण डिग्री कालेज के प्राचार्य प्रो. आनंद शंकर सिंह ने बताया कि सात दिसंबर को बीए में सभी वर्ग में 98 अथवा अधिक अंक पाने वालों को बची सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। बीएससी मैथ में प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले एससी-एसटी वर्ग के सभी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 07 Dec 2020 10:30 AM (IST)Updated: Mon, 07 Dec 2020 10:30 AM (IST)
Allahabad University: एलएलबी में आज मिलेगा प्रवेश, आनलाइन काउंसिलिंग शुरू होगी, कटआफ हो चुका है जारी
इलाहाबाद विश्वविद्यालय व संबद्ध कालेजों में एलएलबी में आज प्रवेश मिल सकेगा।

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में आज यानी सोमवार को एलएलबी में दाखिला मिल सकेगा। छात्र-छात्राओं को प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग शुरू होगी। इसके लिए कटऑफ भी जारी किया जा चुका है। वहीं इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के संबद्ध कॉलेजों में भी प्रवेश की आज तैयारी है। संबद्ध कालेजों में कटआफ की जानकारी यहां इस खबर के माध्‍यम से हम आपको दे रहे हैं।

loksabha election banner

ईश्वर शरण में आज का कटऑफ

ईश्‍वर शरण डिग्री कालेज के प्राचार्य प्रो. आनंद शंकर सिंह ने बताया कि सात दिसंबर को बीए में सभी वर्ग में 98 अथवा अधिक अंक पाने वालों को बची सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। बीएससी मैथ में प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले एससी-एसटी वर्ग के सभी। बीएससी बॉयो में ईडब्ल्यूएस और एससी-एसटी वर्ग के सभी। बीएससी होम साइंस में सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा।

एसएस खन्ना में 10 तक प्रवेश

एसएस खन्‍ना डिग्री कालेज की प्राचार्य प्रो. लालिमा सिंह ने बताया कि बीएड विभाग में नोटिस बोर्ड पर कला वर्ग की प्रवेश मेरिट चस्पा कर दी गई है। प्रवेश की अंतिम तिथि 10 दिसंबर तय की गई है।

आर्य कन्या में सभी का बुलावा

आर्य कन्‍या डिग्री कॉलेज की प्राचार्य डॉ. रमा सिंह ने बताया कि बीकॉम प्रथम वर्ष में रिक्त सीटों के सापेक्ष प्रवेश परीक्षा में शामिल सभी वर्ग की छात्राएं संपर्क कर सकती हैं। बीए प्रथम वर्ष में के लिए भी सभी छात्राओं को सुबह 11 बजे से 2:30 बजे के बीच संपर्क करने को कहा गया है।

सीएमपी में 10 तक कोटे के तहत प्रवेश

सीएमपी डिग्री कालेज के प्राचार्य डॉ. बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बीए, बीकॉम, बीएससी मैथ एवं बीएससी बॉयो में शिक्षक, कर्मचारी, खेलकूद एवं दिव्यांग कोटे के तहत 10 दिसंबर तक संबंधित प्रमाण पत्र महाविद्यालय के डीएसडब्ल्यू कार्यालय में जमा कर दें। इसके अलावा बीकॉम, बीएससी मैथ और बीएससी बॉयो में एसटी के सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश का अंतिम अवसर दिया गया है।

इग्नू ने बढ़ाई नामांकन तिथि

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विवि  (इग्नू) के एडीसी अध्ययन केंद्र के समन्वयक डॉ. श्रीप्रकाश सिंह ने बताया कि जुलाई 2020 सत्र में प्रवेश की तिथि 15 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है। प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी विवि की वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.